IBPS Recruitment 2022: आईबीपीएस में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट के लिए नौकरी, यहां करें आवेदन

IBPS Recruitment 2022: आईबीपीएस (IBPS) ने इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए डिविजन हेड (टेक्नोलॉजी स्पोर्ट सर्विस) के पद पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती तीन साल के लिए होगी। इस पद पर भर्ती होने के बाद हर साल करीब 25 लाख रुपये सैलरी मिलेगी।

IBPS Recruitment 2022
आईबीपीएस परीक्षा भर्ती 2022 
मुख्य बातें
  • आईबीपीएस ने निकाली डिविजन हेड पद पर भर्ती।
  • इंटरव्‍यू के बेस पर होगा उम्‍मीदवारों का सलेक्‍शन।
  • सेलेक्‍ट होने के बाद मिलेगी 25 लाख सालाना सैलरी।

IBPS Recruitment 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन बोर्ड (IBPS) ने आईबीपीएस सीधी भर्ती 2022 (IBPS Recruitment 2022) का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में डिविजन हेड (टेक्नोलॉजी स्पोर्ट सर्विस) के पद पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री वाले युवाओं के लिए बेहतरीन सैलरी वाले सरकारी नौकरी का शानदार मौका है। आईबीपीएस की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र अधिकतम 61 साल होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 2 अक्टूबर 1961 से पहले का नहीं होना चाहिए। आवेदन की अंतिम तिथि 13 अप्रैल 2022 है। इसके बाद अप्रैल में ही इंटरव्‍यू लिया जाएगा।

जरूरी शैक्षिक योग्यता

आईबीपीएस डिवीजन हेड भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेलिकम्युनिकेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स एवं इंस्ट्रूमेंशन/कंप्यूटर साइंस/इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/कंप्यूटर अप्लीकेशन में बैचलर या मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले शैक्षिक योग्यता, रिक्ति ब्रेकअप, योग्यता और अन्य डिटेल्स के लिए आईबीपीएस जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

ऐसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर Division Head (Technology Support Services) in IBPS on Contract basis' पर क्लिक करें, ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा।
  3. अब न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जरूरी डिटेल्स के जरिए एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
  4. संबंधित डॉक्यूमेंट्स, फोटो और स्कैन हस्ताक्षर अपलोड करें।
  5. आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, इसका प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

चयन प्रक्रिया: आईबीपीएस डिवीजन हेड भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। इस पद के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। भर्ती तीन साल के कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाएगी। हालांकि कार्यकाल की अवधि अच्छे परफॉर्मेंस और फिजिकल फिटनेस के आधार पर बढ़ाई जा सकती है। आईबीपीएस डिवीजन हेड पद पर सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवारों को हर साल करीब 25 लाख रुपये सैलरी मिलेगी।

अगली खबर