Sarkari Naukri 2022 Post Office: भारतीय डाक विभाग ने निकाली बंपर नौकरी, इन पदों के लिए करें अप्लाई

India Post Sarkari Bharti 2022: भारतीय डाक विभाग की ओर से 38 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर आवेदन की लास्ट डेट 5 जून है।

Sarkari Naukri 2022 Post Office
इंडिया पोस्ट में निकली भर्ती 
मुख्य बातें
  • भारतीय डाक विभाग की ओर से कई पदों पर निकाली गई वैकेंसी।
  • ब्रांच पोस्ट मास्टर पदों पर होगा उम्मीदवारों का चयन।
  • जानिए इंडिया पोस्ट भर्ती के लिए योग्यता और अन्य विवरण।

India Post Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग की ओर से ग्रामीण डाक सेवक समेत अन्य लगभग 38,926 पदों पर भर्ती को लेकर योग्य उम्मीद्वारों से आवेदन की मांग की गई हैं। इसके लिए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in की मदद से 5 जून 2022 तक आवेदन कर सकेंगे।

भारतीय डाक विभाग के खाली पद: इंडिया पोस्ट भर्ती की इस प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय डाक में असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM), ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM) और डाक सेवक के 38,926 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

Also Read: UPSC CDS I Result 2022: यूपीएससी ने जारी किया सीडीएस रिजल्ट, यहां देखें upsc.gov.in डायरेक्ट लिंक

भारतीय डाक विभाग भर्ती वेतन: ब्रांच पोस्ट मास्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को 10,000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

इंडिया पोस्ट में 10वीं पास का मौका: इंडिया पोस्ट की इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड के कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की कम से कम आयु सीमा 18 साल और ज्यादा से ज्यादा आयु 40 साल निर्धारित है।

Also Read: UPSC CDS 2 Exam 2022: आवेदन फॉर्म upsc.gov.in पर जारी, अप्लाई करने के स्टेप्स यहां करें चेक

भारतीय डाक भर्ती के लिए आवेदन: सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर 5 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।

इंडिया पोस्ट की ओर से समय समय पर अपने ताजा नोटिफिकेशन के संबंध में आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in की मदद से जानकारी दी जाती रही है। यहां बताई गई वैकेंसी के लिए भी उम्मीदवार समय समय पर वेबसाइट पर अपडेट चेक करते रहें और सरकारी नौकरी संबंधी ताजा डिटेल्स के लिए टाइम्स नाउ नवभारत को चेक करते रहें।

अगली खबर