Indian Navy Agnipath Bharti 2022: नौसेना अग्निवीर एसएसआर आवेदन की लास्ट डेट, joinindiannavy.gov.in पर प्रक्रिया खत्म

भारतीय नौसेना अग्निपथ भर्ती 2022 चल रही है। आधिकारिक वेबसाइट - joinindiannavy.gov.in पर नेवी अग्निवीर एसएसआर के पद के लिए आवेदन खत्म हो गए हैं और अब आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Indian Navy Agnipath Bharti 2022
Indian Navy Agnipath Bharti 2022 
मुख्य बातें
  • अग्निपथ स्कीम के अनुसार भारतीय नौसेना में भी अग्निवीरों की भर्ती।
  • आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर इंडियन नेवी ने मांगे थे आवेदन।
  • एसएसआर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म, अब आगे बढ़ेगा प्रोसेस।

भारतीय नौसेना अग्निपथ भर्ती 2022 चल रही है! नेवी अग्निवीर एसएसआर के पद के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 24 जुलाई, 2022 थी और अब आगे की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उम्मीदवारों को अग्निवीर एसएसआर पद के लिए आधिकारिक वेबसाइट - joinindiannavy.gov.in पर अप्लाई करने का विकल्प मिला था। अग्निवीर एसएसआर का पद रजिस्टर उम्मीदवारों के लिए खुला है जिन्होंने अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन किया था।

उम्मीदवार जिन्होंने भौतिकी, गणित में रसायन विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान या जीव विज्ञान के साथ अपना 10 + 2 पास किया है। जिन उम्मीदवारों का जन्म 1 नवंबर 1999 से 30 अप्रैल 2005 को या उसके बीच हुआ हो।

अग्निवीर एसएसआर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि शुरू में 22 जुलाई, 2022 थी। हालांकि, भारतीय नौसेना ने अंतिम तिथि आज, 24 जुलाई, 2022 तक बढ़ा दी थी। उम्मीदवार अग्निवीर एसएसआर के लिए आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया का उल्लेख कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना अग्निपथ भर्ती 2022 – आवेदन कैसे करें

  1. आधिकारिक वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर, अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें जिससे अग्निवीर ऑनलाइन पंजीकरण हो गया।
  3. अग्निवीर एसएसआर के लिए आवेदन पत्र भरें।
  4. दस्तावेज़ अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें यदि कोई हो और अपना फॉर्म जमा करें।
  5. डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

अग्निवीर एसएसआर के पद के लिए कुल 2800 रिक्तियां उपलब्ध हैं, जिनमें से 560 वैकेंसी महिला उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध हैं। अग्निवीर एसएसआर के रूप में, उम्मीदवारों को नौसेना में विमान वाहक, निर्देशित मिसाइल विध्वंसक और फ्रिगेट, पुनःपूर्ति जहाजों और अन्य उच्च तकनीकी पनडुब्बियों और विमानों में सेवा करने की आवश्यकता होगी।

उम्मीदवार आज तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। कल, 25 जुलाई, 2022 से, भारतीय नौसेना अग्निवीर एमआर के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगी।

अगली खबर