Intelligence Bureau Recruitment 2022: इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 700 से अधिक पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Intelligence Bureau Recruitment 2022: इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के लिए भर्ती निकाली है। इच्‍छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार ऑफलाइन आवेदन भेज सकते हैं।

Intelligence Bureau Recruitment 2022
Intelligence Bureau Recruitment 2022  
मुख्य बातें
  • ग्रुप बी और सी के लिए हो रही है भर्ती
  • कुल 766 रिक्तियों पर की जाएगी नियुक्ति
  • 19 अगस्त है आवेदन की आखिरी तारीख

Intelligence Bureau Recruitment 2022: इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने ग्रुप बी और ग्रुप सी श्रेणियों के लिए अधिकारियों के पद के लिए भर्ती निकाली है। जिसके जरिए असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO), सिक्योरिटी असिस्टेंट (SA), और जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (JIO) के पद पर भर्ती की जाएगी। इस प्रक्रिया के माध्‍यम से 700 से अधिक रिक्तियों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 अगस्त, 2022 तक या उससे पहले ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

इच्छुक उम्‍मीदवार संबंधित शैक्षिक/प्रशिक्षण प्रमाणपत्रों की सत्यापित प्रतियों के साथ विधिवत भरा हुआ फॉर्म और हस्ताक्षरित बायोडाटा जमा कर सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें आवेदन पत्र सहायक निदेशक/जी-3, इंटेलिजेंस ब्यूरो, गृह मंत्रालय, 35 एस पी मार्ग, बापू धाम, नई दिल्ली-110021, पते पर भेजना होगा। 

जानिए कहां होगी पोस्टिंग 
इस भर्ती अभियान के तहत कुल 766 रिक्तियों को भरा जाएगा। प्रतिनियुक्ति के आधार पर तीन से पांच साल तक चलने वाले न्यूनतम कार्यकाल के साथ इसमें भर्ती होगी। कार्यकाल को सात साल तक बढ़ाया जा सकता है। अधिसूचना के अनुसार, विज्ञापित पदों की संख्या अस्थायी है और चयन के समय इसमें वृद्धि या कमी हो सकती है। चयनित उम्मीदवारों को भारत में कहीं भी स्थानांतरित या पोस्ट किया जा सकता है।

पद के लिए पात्रता
केंद्रीय पुलिस संगठनों या राज्य पुलिस संगठनों या रक्षा बलों के अधिकारी जो संबंधित अनुभव के साथ मूल संवर्ग या विभाग में नियमित आधार पर समान पदों पर रहते हैं, आवेदन करने के लिए पात्र हैं। हलवाई-सह-रसोइया के पद के लिए आवेदक को कक्षा 8 या उससे अधिक उत्तीर्ण होना चाहिए। अन्य अधिकारी पदों के लिए, आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

अगली खबर