ITBP Recruitment 2022: असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर निकली भर्ती, 11 अगस्त 2022 से आवेदन शुरु

ITBP Assistant Commandant Recruitment 2022: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने अपने यहां पर असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे।

itbp recruitment 2022,itbp head constable recruitment 2022,itbp hc recruitment 2022,itbp constable recruitment 2022
आईटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2022 
मुख्य बातें
  • आईटीबीपी ने असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर निकाली भर्ती।
  • 11 अगस्त 2022 से यहां कर सकेंगे आवेदन।
  • नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर डायरेक्ट कर सकेंगे आवेदन।

ITBP Assistant Commandant Recruitment 2022: आईटीबीपी में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने अपने यहां पर कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे। यह उन उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, जो लंबे समय से आईटीबीपी में नौकरी की आस लगाए बैठे हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट के 11 पदों की रिक्तियों को पूरा किया जाएगा। हालांकि अभी आवेदन के लिए लिंक एक्टिव नहीं किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 11 अगस्त 2022 से आवेदन के लिए विंडो ओपन कर दी जाएगी। साथ ही यहां आवेदन की अंतिम तिथि 9 सितंबर 2022 है। ध्यान रहे इसके बाद, किसी भी हालत में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। यहां हम आपको आवेदन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता व चयन प्रक्रिया से लेकर संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाएंगे।

Read More - कम मार्क्स आए हैं तो ना हों निराश, पुनर्मूल्यांकन के लिए आज से आवेदन शुरू

शैक्षणिक योग्यता

यहां आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से B.Tech/B.E किया होना चाहिए। या फिर ऑटोमोबाइल में इंजीनियरिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही कम से कम 6 महीने का अनुभव होना चाहिए।

उम्र सीमा

आईटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु कम सम कम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को यहां एज रिलैक्सेशन के आधार पर छूट दिया जाएगा।

ITBP Assistant Commandant 2022, ऐसे करें आवेदन

- ITBP के असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.in पर जाएं।

- होमपेज पर जाकर ITBP Assistant Commandant Recruitment 2022 लिंक पर क्लिक करें।

- यहां अपना पंजीकरण करें, रजिस्ट्रेशन संख्या व पासवर्ड आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।

- अब एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।

- यहां मांगे गए सभी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।

जेएसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा रद्द, पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

यहां आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी व अन्य आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फॉर्म निशुल्क है।

चयन प्रक्रिया

यहां उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। ध्यान रहे लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना अनिवार्य होगा। वहीं यदि अभ्यर्थी इंटरव्यू में फेल हो जाता है, तो उसका चयन नहीं किया जाएगा।


 

अगली खबर