NIB के असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती पर ऐसे करें आवेदन, पाएं 25 से 81 हजार रूपये कमाने का सुनहरा अवसर

NIB Assistant Vacancy: एनआईबी ने अपने यहां पर असिस्टेंट पद पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यहां पर आप ऑनलाइन/ऑफलाइन मोड से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तारीख 2 फरवरी 2020 है।

National Institute Of Biologicals Assistant Post Vacancy How to apply
NIB Assistant Post Vacancy 
मुख्य बातें
  • एनआईबी ने असिस्टेंट के 5 पद पर वैकेंसी निकाली
  • 12वीं पास कर सकेंगे असिस्टेंट पद पर आवेदन
  • ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड कर करना होगा यहां आवेदन

मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स में सरकारी नौकरी का सपना सजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स (NIB) ने अपने यहां पर असिस्टेंट पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड पर आवेदन कर सकते हैं। यहा पर आप 2 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। 

जानें कितनी हैं वैकेंसी 

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स ने अपने यहां पर असिस्टेंट के 5 पदों पर वैकेंसी निकाली है। ओग्य और इच्छुक उम्मीदवार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 2 फरवरी 2020 है। 

कैसे करें आवेदन 

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स की आधिकारिक वेबसाइट   nib.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर ऑफलाइन आवेदन करना होगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित दस्तावेजों के साथ फॉर्म को भरकर आवेदन की अंतिम तारीख 2 फरवरी 2020 को नेशनल डायरेक्टर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स ( मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर), A-32, सेक्टर-62, इंस्टीट्यूशनल एरिआ नोएडा उत्तर प्रदेश 201309 में जमा करवाना होगा। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जारी दिशा निर्देशों को देख सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यता

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। इस पद पर आवेदन करने के लिए 3 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है। यहां पर फ्रेशर भी आवेदन कर सकते हैं।


महत्वपूर्ण तिथि 
मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स(NIB) के पदों पर आप 2 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आवेदन और फॉर्म सबमिशन की अंतिम तारीख 2 फरवरी 2020 को है। परीक्षा संबंधी तिथि या चयन प्रक्रिया संबंधी कोई तारीख एनआईबी द्वारा अभी जारी नहीं किया गया है। दिशा निर्देश जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

यहां पर उम्मीदवारों का चयन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स द्वारा मानदंण्डों के आधार पर या लिखित परीक्षा/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सैलेरी

चयन प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों के लिए 25,500 से लेकर 81,100/ रूपये प्रतिमाह के आधार पर वेतन निर्धारित किया गया है। आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स आधिकारिक वेबसाइट  nib.gov.in  पर जाकर जारी दिशा निर्देशों को देख सकते हैं।

जरूरी दस्तावोज

आवेदक ऑफलाइन फॉर्म सबमिशन के दौरान अपने सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ पासपोर्ट साइज फोटो और आईडी की फोटो कॉपी जरूर संलग्न करें। ऑफलाइन फॉर्म सबमिशन की अंतिम तारीख 2 फरवरी 2020 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार को 2 फरवरी 2020 तक दिए हुए पते पर आवेदन फॉर्म निर्धारित दस्तावेजों के साथ जमा करवाना होगा

अगली खबर