NHPC JE Recruitment 2022: एनएचपीसी ने जूनियर इंजीनियर के 133 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया, योग्‍यता और सैलरी

NHPC JE Recruitment 2022: नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन ने जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए भर्तियां निकाली है। इसके लिए आवेदन ऑनलाइन करने होंगे। आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 31 जनवरी से हुई है।

NHPC JE Recruitment 2022
NHPC JE Recruitment 2022 
मुख्य बातें
  • आवेदकों को ऑनलाइन करना होगा आवेदन
  • आवेदन के लिए आवेदन शुल्‍क का करना होगा भुगतान
  • 21 फरवरी, 2022 तक कर सकेंगे आवेदन

NHPC JE Recruitment 2022: नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (NHPC) ने जूनियर इंजीनियर (JE) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके जरिए 133 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्‍छुक एवं योग्‍य आवेदक आधिकारिक वेबसाइट nhpcindia.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 31 जनवरी 2022 से शुरू हो चुकी है। अप्‍लाई करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी, 2022 है। 

योग्‍यता एवं आयु सीमा 
उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ सरकार / सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से सिविल / इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में नियमित डिप्लोमा होना चाहिए।
आवेदक की अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए। 

सैलरी 
आवेदकों को इन पदों के लिए 29,600 से 1,19,500 रुपए तक वेतन मिल सकता है। इसके अलावा वे महंगाई भत्ता, मकान किराया भत्ता आदि जैसे भत्तों और लाभों के भी हकदार होंगे।

इन पदों पर होगी भर्ती 
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए 34 पद 
जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) के लिए 31 पद 

कैसे करें अप्‍लाई 
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - www.nhpcindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पूरी तरह से भरा हुआ आवेदन पत्र जमा करें और आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए पंजीकरण पर्ची / फॉर्म का प्रिंटआउट ले लें।

आवेदन शुल्‍क का करना होगा भुगतान 
आवेदकों को आवेदन के लिए एक निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। ये ऑनलाइन होगा। अलग अलग श्रेणियों के अनुसार ये तय किए गए हैं। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए भगुतान शुल्‍क 295 रुपए है। जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के आवेदकों को कोई शुल्‍क नहीं देना होगा। 

चयन प्रक्रिया
आवेदकों का चयन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को अस्थायी रूप से कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इस ऑनलाइन टेस्ट की योग्यता के आधार पर, अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। 

अगली खबर