NIA Recruitment 2022: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने जारी की अधिसूचना, हेड कॉन्स्टेबल व अन्य पदों पर मौका

NIA Recruitment 2022 Information: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के 67 पदों पर भर्ती के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी NIA nia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं...

NIA Recruitment 2022
एनआईए में नौकरी, कुल 67 पदों पर होगी भर्ती  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 67 पदों पर भर्ती के लिए एनएआई ने जारी किया नोटिफिकेशन
  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर होगी भर्ती
  • उम्‍मीदवार एनएआई के आधिकारी वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं आवेदन

NIA Recruitment 2022: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की ओर से हेड कॉन्स्टेबल समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार एएनआई में कुल 67 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्‍मीदवार एनआईए की ऑफिशियल वेबसाइट nia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से एक महीने के भीतर अप्लाई करना होगा। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) और हेड कांस्टेबल (Head Constable) पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। एनआईए ने इन 67 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनआईए की आधिकारिक साइट nia.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए 43 पद और हेड कांस्टेबल पद पर 24 रिक्तियां हैं। बता दें कि इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग दिल्ली, कोच्चि, कोलकाता, रायपुर, गुवाहाटी, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, जम्मू, चंडीगढ़, इंफाल, चेन्नई, रांची, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, जयपुर, पटना और अहमदाबाद में की जाएंगी।

Also Read - प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मजबूत करें जनरल नॉलेज, इन तरीकों से बढ़ाएं जीके का ज्ञान

शैक्षिक योग्यता

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाला उम्‍मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। वहीं हेड कांस्टेबल के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता और अनुभव से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए एनआईए की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे एनआईए की ऑफिशियल वेबसाइट nia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जरूरी दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र भरने की तारीख से 1 महीने के भीतर एसपी (प्रशासन), एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने, लोधी रोड, नई दिल्ली- 110003 को उचित माध्यम से भेजना होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी अभ्यर्थी रोजगार न्यूज पेपर में जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read - 2022 में इन नौकरियों में मिलेगी सबसे ज्यादा सैलरी, देखें पूरी लिस्ट

अगली खबर