Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए बड़ा मौका, सेंट्रल रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी

CCR Railway Apprentice Vacancy: रेलवे ने अप्रेंटिस के 2532 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है।

Central Railways
Central Railways 
मुख्य बातें
  • रेलवे ने अप्रेंटिस के 2532 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।
  • अप्रेंटिस के पदों की वैकेंसी के लिए छह फरवरी से आवेदन कर सकते हैं।
  • वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मार्च है।

मुंबई. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने अप्रेंटिस के 2532 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। वहीं, आज से ही कैंडिडेट्स इन वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

सेंट्रल रेलवे में कैरिज एंड वैगन (कोचिंग) वाडी बंडर के लिए 258 पद, मुंबई कल्याण डीजल शेड के लिए 53 पद, कुर्ला डीजल शेड के लिए 60 पद और सीनियर डीईई (टीआरएस) कल्याण तके लिए 179 पदों पर वैकेंसी है। 

सीनियर डीईआरई (टीआरएस) कुर्ला के 192 पद, रेल वर्कशॉप  418 पद, माटुंगा कार्यशाला में 547 पद, एस एंड टी कार्यशाला औक बाइकला  में 60 पद हैं। इसके अलावा भुसावल कैरिज एंड वैगन डिपो - 122 पद इलेक्ट्रिक पद हैं। 

पांच मार्च तक करें आवेदन 
पुणे कैरिज और वैगन डिपो में 31 पद, डीजल लोको शेड में 121 पोस्ट, नागपुर इलेक्ट्रिक लोको शेड में 48 पद, अजनी कैरिज एंड वैगन डिपो में 66 पद, सोलापुर कैरिज और वैगन डिपो में 58 पद और कुर्दुवाड़ी वर्कशॉप में 21 पद पर वैकेंसी है। 

वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स छह फरवरी से लेकर पांच मार्च 2021 के शाम पांच बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करे के लिए आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर विजिट करें। आवेदन फीस 100 रुपए होगी। 

ये है योग्यता 
सेंट्रल रेलवे की वैकेंसी के लिए न्यूतम योग्यता 10वीं पास है। कैंडिडेट्स 10वीं की परीक्षा 50 फीसदी अंक के साथ पास होनी चाहिए। इसके अलावा कुछ पदों के लिए 12वीं पास भी जरूरी है। 

अप्रेंटिस पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 15 से 24 वर्ष तक होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी।

अगली खबर