Recruitment in Finance Ministry 2022: वित्त मंत्रालय में 590 पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

योग्य उम्मीदवार भरे हुए आवेदन पत्र को नीचे दिए गए पते पर या ईमेल के जरिये भेजकर आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर है।

वित्त मंत्रालय में 590 पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
वित्त मंत्रालय में 590 पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन  |  तस्वीर साभार: BCCL

Recruitment in Finance Ministry 2022: केंद्रीय वित्‍त मंत्रालय में 590 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। वित्त मंत्रालय ने सहायक लेखा अधिकारी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। ये पद डेप्‍युटेशन से भरे जाएंगे, जिसकी अवधि तीन वर्षों के लिए होगी। सार्वजनिक सेवा की आवश्यकता के अनुसार इस अवधि को बढ़ाया या घटाया जा सकता है।

अभ्‍यर्थी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन-पत्र भेज सकेंगे। निर्धारित प्रपत्र में आवेदन-पत्र ईमेल या डाक के जरिये भेजे जा सकेंगे। इसके लिए चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के बारे में विस्‍तृत जानकारी यहां हासिल करें। आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर है।

पात्रता मापदंड

जो इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें AAO (सिविल) / SAS या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। SAS परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके ऐसे उम्मीदवार, जो अपनी पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि को आवेदक की अधिकतम उम्र 56 वर्ष से कम होनी चाहिए।

इस राज्‍य में निकली टीचरों के लिए बंपर वैकेंसी, 11403 पदों के लिए होगी भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

कहां आवेदन करें

उम्मीदवार भरे हुए आवेदन-पत्र को वरिष्ठ लेखा अधिकारी (HR-3), कार्यालय महानियंत्रक, व्यय विभाग, वित्त मंत्रालय, कमरा नंबर 210, दूसरी मंजिल, महालेखा नियंत्रण भवन, ब्लॉक GPO कॉम्प्लेक्स, INA, दिल्ली-110023 को डाक द्वारा भेज सकते हैं या ईमेल आईडी- groupbsec-cga@gov.in पर भी भेज सकते हैं।

अगली खबर