आईटीआई गीदम में गेस्ट लेक्चर की निकाली भर्ती, 15 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन 

आईटीआई गीदम दंतेवाड़ा ने अपने यहां पर गेस्ट लैक्चर के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यहां पर आप 15 दिसंबर 2020 तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।  

Recruitment of guest lecture in ITI Gidam, can apply till 15 December
आईटीआई गीदम में गेस्ट लैक्चर के पदों पर भर्ती  |  तस्वीर साभार: BCCL

गेस्ट लैक्चर के रूप में ट्रेनिंग के लिए अवसर खोज रहे युवाओं के लिए आईटीआई गीदम, दंतेवाडा सुनहरा अवसर लेकर आया है। इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (ITI) गीदम, दंतेवाड़ा  ने अपने यहां पर गेस्ट लैक्चर के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। यह उन युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है जो छत्तीसगढ़ आईटीआई, गीदम दंतोवाड़ा संस्थान में गेस्ट लैक्चर के लिए आस लगाए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट गीदम, दंतेवाड़ा  की आधिकारिक वेबसाइट  dantewada.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 

कैसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ आईटीआई गीदम दंतेवाड़ा के गेस्ट लैक्चर पदों पर आवेदन करने के लिए आपको दंतेवाड़ा की आधिकारिक वेबसाइट dantewada.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर ऑफलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2020 तक आवेदन फॉर्म के साथ सभी जरूरी दस्तावेजों को इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट गीदम, दंतेवाडा में जमा करवाना होगा। अधिक जानकारी के लिए दंतेवाड़ा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जारी दिशा निर्देशों को देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए या फिर इससे संबंधित विषयों में उत्तीर्ण होना चाहिए।   

महत्वपूर्ण तिथि

आईटीआई गीदम दंतेवाडा के गेस्ट लैक्चर के विभिन्न पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2020 है। 28 नवंबर 2020 से इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु की गई है। उम्मीदवारों को 15 दिसंबर 2020 तक आवेदन फॉर्म भरकर जरूरी दस्तावेजों के साथ इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट गीदम, दंतेवाडा के में जमा करवाना होगा। 

उम्र सीमा

यहां पर 18 से 45 साल की आयु वाले युवक/युवतियां आवेदन कर सकते हैं। जिन लोगों को एज रिलैक्सेशन के आधार पर छूट मिलता है वह यहां भी उन्हें मिलेगा।

चयन प्रक्रिया

यहां पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

सैलेरी

चयन प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को 10,000 रुपए प्रतिमाह के आधार पर वेतन निर्धारित किया गया है।

यह है जरूरी

आवेदक ऑफलाइन फॉर्म सबमिशन के दौरान अपने सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ पासपोर्ट साइज फोटो और आईडी की फोटो कॉपी जरूर संलग्न करें। इसके साथ ही अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को अच्छे से जांच लें। ऑफलाइन फॉर्म सबमिशन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2020 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित दस्तावेजों के साथ फॉर्म को भरकर इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट गीदम, दंतेवाड़ा में जमा करवाना होगा।

अगली खबर