REET 2022:देने जा रहे हैं REET परीक्षा, जान लें फ्री यात्रा से लेकर ये 7 जरूरी बातें

REET Exam 2022: जयपुर मेट्रो द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार 22 जुलाई से 25 जुलाई तक रीट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए मेट्रो की यात्रा फ्री रहेगी।

reet exam date 2022
23-24 जुलाई को है रीट परीक्षा 
मुख्य बातें
  • काला, नीला पारदर्शी बॉल पेन, एडमिट कार्ड एवं मूल पहचान पत्र के अतिरिक्त अन्य कोई वस्तु लाना पूरी तरह प्रतिबंधित है।
  • मोबाइल, केलकुलेटर, ब्लूटूथ या अन्य कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, आभूषण आदि ले जाने की मंजूरी नहीं होगी।
  • परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले पहुंचना जरूरी होगा।

REET Exam 2022, reetbser2022.in latest Updates: बीएसईआर अजमेर की ओर से 20 जुलाई, 2022 को आरईईटी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। और अब अभ्यर्थियों को 23 और 24 जुलाई को होने वाली परीक्षा का इंतजार है। इस बीच परीक्षा देने के लिए कई उम्मीदवारों राज्य के दूसरे क्षेत्रों में सफर भी करना होगा। इसके लिए 4 हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ऐसे में परीक्षा के दिन किसी तरह की कोई गलती नहीं हो, इसके लिए कुछ अहम बातें  जानना जरूरी है..

फ्री में कर सकेंगे यात्रा

सबसे अहम बात यह है कि REET की परीक्षा आसानी से छात्र दे सकें, इसके लिए राज्य सरकार द्वारा रोडवेज बसों और मेट्रो में सफर को फ्री कर दिया गया है। जयपुर मेट्रो द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार 22 जुलाई से 25 जुलाई तक रीट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए मेट्रो की यात्रा फ्री रहेगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा का एडमिट कार्ड दिखाना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी तरह रोडवेज ने 21 से 26 जुलाई तक फ्री सफर की सुविधा दी है। बस की फ्री यात्रा के लिए अभ्यर्थियों परीक्षा का एडमिट कार्ड दिखाना होगा। यह सुविधा जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर और उदयपुर शहर में उपलबध होगी।

इन बातों का रखें ध्यान

  •  रीट के नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड, फोटो युक्त मूल आईडी लाना अनिवार्य होगा। 
  • काला, नीला पारदर्शी बॉल पेन, एडमिट कार्ड एवं मूल पहचान पत्र के अतिरिक्त अन्य कोई वस्तु लाना पूरी तरह प्रतिबंधित है।
  • परीक्षा केंद्र पर मोबाइल, केलकुलेटर, ब्लूटूथ या अन्य कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, आभूषण आदि ले जाने की मंजूरी नहीं होगी।
  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय तय मानकों के आधार पर अभ्यर्थियों की पैट फ्रिस्किंग की जाएगी।
  • एक से अधिक नाम से आवेदन करने और छद्म रूप से परीक्षा में बैठने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा
  • परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले पहुंचना जरूरी होगा।
अगली खबर