RSMSSB VDO MAINS Result 2022: जारी होने वाला है राजस्थान वीडीओ मेन्स परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें सबसे पहले

RSMSSB VDO MAINS Result 2022 Date: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) जल्द ही ग्राम विकास अधिकारी 2022(VDO) मेन्स परीक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर के 3 हजार 396 रिक्तियों को भरा जाएगा।

vdo mains cut off 2022,vdo cut off 2022,rsmssb vdo mains cut off 2022,vdo result 2022,v
RSMSSB मेन्स रिजल्ट 2022 
मुख्य बातें
  • जल्द जारी होगा राजस्थान वीडीओ का रिजल्ट।
  • 09 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी वीडीओ की मेन्स परीक्षा।
  • नीचे दिए इस लिंक से डायरेक्ट चेक कर सकेंगे रिजल्ट।

RSMSSB VDO MAINS Result 2022 at rsmssb.rajasthan.gov.in: राजस्थान ग्रामीण विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) जल्द ही ग्राम विकास अधिकारी 2022(VDO) मेन्स परीक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर के 3 हजार 396 रिक्तियों को भरा जाएगा। इसमें नॉन टीएसपी के 674 सीटें शामिल हैं।

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर आवेदन की  अंतिम तिथि 09 अक्टूबर 2022 थी। प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 27 और 28 दिसंबर 2022 को किया गया था, चयनित उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया गया था। मेन्स की परीक्षा 09 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी, इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों का चयन वीडीओ के पदों पर किया जाएगा। बोर्ड लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित करने के साथ कटऑफ लिस्ट भी जारी करता है। कटऑफ मार्क्स रिक्तियों की संख्या, प्रश्न पत्र की कठिनाई का स्तर और कैटेगिरी के आधार पर कट ऑफ लिस्ट तैयार की जाती है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।


Larn More - जारी हो गया आईसीएआई सीए फाइनल रिजल्ट, यहां से करें चेक

RSMSSB VDO Mains Result 2022, ऐसे चेक करें रिजल्ट

- सबसे पहले RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।

- होमपेज पर जाकर RSMSSB Mains Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।

- लॉगिन पेज खुल जाएगा।

- यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज करें।

- क्वालीफाइड उम्मीदवारों की लिस्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगी।

बता दें इस बार कोरोना वायरस के चलते वीडीओ प्रीलिम्स और मेन्स की परीक्षा में देरी हुई थी। हालांकि अब रिजल्ट में देरी नहीं होगी। बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हमारे इस लिंक जुड़े रहें, रिजल्ट जारी होते ही यहां आपको सबसे पहले सूचित किया जाएगा।

कुछ देर में लिंक हो जाएगा एक्टिव, ऐसे डाउनलोड करें रीट प्रवेश पत्र

1.75 अभ्यर्थी हुए थे शामिल

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित इस परीक्षा में करीब 1 लाख 75 हजार अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवोरं को दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। यहां आपको आवेदन फॉर्म में अपलोड किए गए सभी दस्तावेजों की ओरिजनल कॉपी लेकर आना होगा, इसकी फोटोकॉपी को यहां संलग्न कर लिया जाएगा। RSMSSB VDO 2021 परीक्षा कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए आयोजित की गई थी, परीक्षा हॉल में बिना मास्क के अभ्यर्थियों को एंट्री नहीं दी गई थी।

अगली खबर