Sarkari Naukri in UP: लेक्चरर के 124 पदों पर भर्ती, UPPSC ने जारी किया नोटिफ‍िकेशन

Sarkari Naukri in UP: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के लिए लेक्चरर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

  Sarkari Naukri in UP, UPPSC notification For lecturer, notification issued by UPPSC,उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन , गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज  लेक्चरर पोस्ट, सरकारी नौकरी, यूपी में सरकारी नौकरी, सरकारी नौकरी के लिए भर्ती ,यूपी में सरकारी नौकर
Sarkari Naukri in UP|  

UPPSC Jobs 2021: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के लिए लेक्चरर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कुल पदों की संख्‍या 124 है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन रिक्तियों के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। उम्‍मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा में प्राप्‍त किए गए कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा। आवेदन के बाद परीक्षा की तिथ‍ि और परीक्षा केंद्र की जानकारी आयोग की बेवसाइट पर अपलोड की जाएगी।

19 जुलाई तक आवेदन
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी 19 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। जबकि ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई है। कुल 124 पदों में लेक्चरर फिजिक्स के 30 पद, लेक्चरर केमिस्ट्री के 26 पद, लेक्चरर बायोलॉजी के 33 और लेक्चरर मैथ के 35 पद शामिल हैं।

उम्र सीमा
आवेदन के इच्‍छुक उम्‍मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्‍मीदवार का जन्‍म 2 जुलाई 1981 से पहले और 01 जुलाई 2000 के बाद ना हुआ हो। चयनित उम्‍मीदवारों को 9300-34800 रुपये वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्‍मीदवार का किसी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिसर्विटी से संबंधित विषय में पोस्‍ट ग्रेजुएट होना जरूरी है।

जल्‍द होगी 74000 पदों पर भर्ती
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को भर्ती बोर्ड और चयन आयोगों को निर्देश दिया है कि 74 हजार पदों पर चयन के लिए भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाए। उधर, पुलिस महकमे में भी 13,800 पदों पर दिसंबर, 2021 तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का दावा किया गया है। जल्‍द ही  अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 30,000 पदों पर भर्तियां की जानी हैं, जबकि उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग द्वारा 17,000 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसी प्रकार उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा 27,000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

अगली खबर