रक्षा विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो 10वीं पास के लिए यहां है वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

अगर आप भी दसवीं पास हैं और डीआरडीओ में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। डीआरडीओ में विभिन्न पदों पर अप्रेंटिस के लिए रिक्तियां हैं। जानें डिटेल्स-

Jobs in DRDO
डीआरडीओ में वैकेंसी 

नई दिल्ली : अगर आप रक्षा विभाग में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। रक्षा अनुसंधान व विकास संगठन (DRDO) में अपरेंटिस के पदों पर कई भर्तियां निकाली गई है। इसके लिए योग्यता मात्र 10वीं पास होनी चाहिए। अगर आप भी दसवीं पास हैं और डीआरडीओ में नौकरी करना चाहते हैं तो जल्दी अप्लाई करें।

इसमें आवेदन करने के लिए आपको अपरेंटिस इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए आप अपरेंटिस इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Apprenticeshipindia.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मिसाइल कॉम्प्लेक्स, DRDO की एक प्रमुख प्रयोगशाला, रिसर्च सेंटर इमरत (RCI) के लिए किया जाएगा।

अगर आप इस आवेदन से जुड़ी अन्य डिटेल्स पाना चाहते हैं तो आप http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10301_68_2021b.pdf लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। यहां पर आपको इस नौकरी की आधिकारिक नोटिफिकेशन और इससे संबंधित अन्य जानकारियां भी मिल जाएंगी।
इसमें आवेदन करने की प्रक्रिया 26 सितंबर 2020 से यानि कल शुरू हो गई है जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर 2020 है।

DRDO Recruitment 2020 : किस पोस्ट पर कितनी रिक्तियां

ITI फिटर- 25 पोस्ट
ITI इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक- 20 पोस्ट
ITI इलेक्ट्रीशियन- 15 पोस्ट
ITI कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट (COPA)- 10 पोस्ट
ITI टर्नर- 10 पोस्ट
ITI मैकिनिस्ट- 05 पोस्ट
ITI वेल्डर- 05 पोस्ट

DRDO Recruitment 2020 के लिए योग्यता और स्टाइपेंड

उम्मीदवारों को योग्यता परीक्षा (ITI) को नियमित रूप से पूरा किया हुआ होना चाहिए और वर्ष 2018, 2019 और 2020 में योग्यता परीक्षा (ITI) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार केवल योग्य हैं। चयनित उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप नियमों के अनुसार 7,700 से 8050 रुपये प्रति माह का स्टाइपेंड दिया जाएगा। 

अगली खबर