SSB Constable Recruitment 2020: सशस्त्र सीमा बल में 1522 पर निकली भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

SSB Bharti 2020: गृह मंत्रालय ने सशस्त्र सीमा बल में कॉन्सटेबल के कई पदों पर भर्तिया निकाली हैं। 10वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले इससे जुड़ी जानकारी यहां प्राप्त कर सकते हैं।

Sashastra Seema Bal
सशस्त्र सीमा बल में 1522 पर निकली भर्ती 

भारत सरकार ने सशस्त्र सीमा बल (SSB) में कॉन्स्टेबल के कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एसएसबी की ऑफिशियल साइट ssb.nic.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त 2020 है। वहीं 1522 कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती की जाएगी। भारत के साथ-साथ नेपाल और भूटान के नागरिक एसएसबी के इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवार भारत में या भारत के क्षेत्र के बाहर कहीं भी सेवा के लिए नियुक्त किए जा सकते हैं। वहीं योग्यिता, सेलेक्शन और अन्य जानकारी यहां प्राप्त कर सकते हैं।

एसएसबी कांस्टेबल भर्ती 2020 

  1. आवेशन करने की तारीख-28 जुलाई, 2020
  2. आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त 2020

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिक है। शैक्षिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
अनारक्षित, EWS और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 / - रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क आप नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड के जरिए कर सकते हैं। SC/ST श्रेणी के उम्मीदवार नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसएसबी की ऑफिशियल साइट पर जा सकते हैं।

अगली खबर