Bank में निकाली बंपर भर्ती, जल्द जानें आवेदन की तारीख, योग्‍यता और दूसरी डिटेल्‍स

SBI Recruitment 2021: भारतीय स्‍टेट बैंक में नौकरी करने का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी है। बैंक की ओर से कई वैकेंसी निकाली गई है। इच्‍छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

SBI Recruitment 2021
SBI Recruitment 2021 (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • बैंक की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं आवेदन
  • 1226 पदों के लिए निकाली गई है भर्ती
  • 29 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

SBI Recruitment 2021: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बंपर भर्ती निकाली है। इसके तहत सर्किल आधारित अधिकारी (सीबीओ) के 1,226 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा। ऐसे में सरकारी बैंक में नौकरी करने का सपना देखने वालों के लिए अच्‍छा मौका है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तिथि 29 दिसंबर 2021 है। 

उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदनकर्ताओं को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi/careers पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को अपेक्षित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

इन जगहों के लिए निकाली गई भर्ती 
अहमदाबाद (गुजराती): 354
बेंगलुरु (कन्नड़): 278
भोपाल (हिंदी): 214
चेन्नई (तमिल): 276
जयपुर (हिंदी): 104

Read Also: Railway Recruitment 2021

क्‍या होनी चाहिए योग्‍यता 

  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता।
  • भारतीय रिजर्व बैंक की दूसरी अनुसूची में सूचीबद्ध किसी भी अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक या किसी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में एक अधिकारी के रूप में 1 दिसंबर, 2021 को न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव। 
  • किसी विशेष राज्य की रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उस राज्य की निर्दिष्ट स्थानीय भाषा में कुशल (पढ़ना, लिखना और समझना) होना चाहिए। 
  • उम्मीदवारों को 10 वीं या 12 वीं कक्षा की मार्कशीट / प्रमाण पत्र दिखानी होगी। 
  • साथ ही रीजनल भाषा के लिए उसका सर्टिफिकेट दिखाना होगा। 

आयु सीमा एवं वेतन 
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भर्ती 2021 के आवेदक की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भर्ती परीक्षा में चयनित उम्‍मीदवार को मूल वेतन लगभग 36,000 रुपये तक मिल सकते हैं। 

अगली खबर