UPPCL असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट अकाउंटेंट की भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

UPPCL 2020 में असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट अकाउंटेंट की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का आज आखिरी दिन है। 

Today is last date to apply online for UPPCL 2020 assistant review officer and assistant accountant post
UPPCL भर्ती की आखिरी तारीख 

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने 16 असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) और 32 असिस्टेंट अकाउंटेंट पद के लिए भर्ती निकाली है जिसके आवेदन का आज 29 सितंबर आखिरी दिन है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के कारण हर विभाग में रिक्त पदों की भर्तियों के लिए तेजी से काम हो रहा है। अब सरकारी नौकरी पाने को इच्छुक उम्मीदवार तैयारी शुरू कर दें।

कौन-कौन कर सकता है अप्लाई

अगर आप ग्रेजुएट हैं और आपकी हिंदी टाइपिंग स्पीड 30 वर्ड प्रति मिनट है तो आप असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) की भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। असिस्टेंट अकाउंटेंट की भर्ती के लिए आपको कॉमर्स स्ट्रीम से ग्रेजुएट होना होगा। दोनों पदों के लिए आपकी आयु 21 से 40 वर्ष तक होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के निवासी पिछड़ा, अति पिछड़ा और अनुसूचित जनजाति के लोगों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट है। 

चयन प्रक्रिया

असिस्टेंट रिव्यु ऑफिसर के लिए परीक्षा में आपका चयन लिखित और हिंदी टाइपिंग टेस्ट के परिणामों के अनुसार होगा। असिस्टेंट अकाउंटेंट के लिए कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।  एससी, एसटी वर्ग के लोगों के लिए आवेदन फॉर्म की फीस 700 रुपए है। जनरल और ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए फार्म की फीस 1000 रुपए है। आवेदन शुल्क आप नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चालान के माध्यम से भी कर सकते हैं।

जानने योग्य बातें

यूपीपीसीएल 2020 में कुल 48 पदों पर भर्तियां होनी है। जिनमें 16 पदों पर असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर और 32 पदों पर असिस्टेंट अकाउंट की भर्ती होनी है। दोनों पदों के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। जिसमें एससी, एसटी और ओबीसी वालों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट है।  असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के लिए आप ग्रेजुएट हों अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन असिस्टेंट अकाउंटेंट के लिए आपको कॉमर्स स्ट्रीम से ही ग्रेजुएट होना होगा।  परीक्षा अक्टूबर के चौथे सप्ताह में आयोजित हो सकती है। इस परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार www.uppcl.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

अगली खबर