UP Police Constable Vacancy 2021: यूपी पुलिस में 20 हजार से ज्‍यादा कॉन्‍स्‍टेबल के पदों पर भर्ती का मौका, जानिए कब आएगा नोटिफिकेशन

UP Police Constable Recruitment 2021 Sarkari Result: यूपी पुलिस की ओर से अगले साल तक 20 हजार से ज्‍यादा पदों के लिए कॉन्‍स्‍टेबल के पदों पर भर्ती आयोजित की जा सकती है। विभाग की ओर से जल्‍द ही इसकी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा सकती है।

UP Police Constable Recruitment 2021
UP Police Constable Recruitment 2021 
मुख्य बातें
  • यूपी पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा अपडेट
  • लिखित के अलावा फिजिकल और मेडिकल टेस्ट भी करना होगा क्‍वालिफाई

P Police Constable Recruitment 2021: यूपी पुलिस जल्‍द ही बड़ी संख्‍या में कॉन्‍स्‍टेबल के पदों पर भर्ती करने वाली है। इसके लिए विभाग की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन मंगाए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक UPPRPB कॉन्स्टेबल पद के लिए लगभग 20 हजार से ज्‍यादा पदों के लिए रिक्तियां निकालेगी। ऐसे में युवाओं के पास सरकारी नौकरी का बेहतर मौका होगा। 

कथित तौर पर, यूपी पुलिस जनवरी या फरवरी 2022 में कांस्टेबल के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर सकती है। हालांकि अभी तक यूपी पुलिस की वेबसाइट पर कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। ऐसे में उम्‍मीदवार यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर नजर बनाए रखें।

इन चरणों को करना होगा पार 

रिपोर्टों के अनुसार, बोर्ड ने कॉन्स्टेबल के पद के लिए रिक्तियों को भरने के लिए यूपी सरकार को प्रस्ताव भेजा है। राज्य सरकार की अनुमति के बाद ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। यूपी पुलिस कांस्टेबल पद के लिए चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को परीक्षा के चार चरणों- लिखित परीक्षा, बॉडी पैरामीटर, फिजिकल और मेडिकल टेस्ट को क्वालिफाई करना होगा।

शैक्षिक योग्यता

यूपी पुलिस के पद के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को किसी भी बोर्ड भारत या किसी समकक्ष परीक्षा से इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना चाहिए। इसमें पुरुष उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 23 वर्ष है। जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए 18 से 26 वर्ष है। इस दौरान
ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग के आवेदकों को तय मानक के अनुसार अतिरिक्‍त छूट मिलेगी। 

अगली खबर