UP Police constable Result 2019: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का परिणाम घोषित, uppbpb.gov.in पर ऐसे करें चेक

सरकारी नौकरी
Updated Nov 21, 2019 | 10:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

UP Police constable Result 2019:  लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने Police Constable के 49568 पदों पर होने वाली भर्ती का रिजल्‍ट जारी कर दिया है।

UP Police constable Result 2019: 
UP Police constable Result 2019 

UP Police constable Result 2019:  लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने Police Constable के 49568 पदों पर होने वाली भर्ती का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। रिजल्ट उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Upprpb) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर मौजूद है। जिन अभ्‍यर्थियों ने इस भर्ती के लिए परीक्षा दी थी, वह वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। 

बोर्ड ने लिखित परीक्षा का परिणाम बुधवार को घोषित किया। अब लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण होगा। मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को अभिलेख जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया गया है। 

यूपीपीआरपीबी ने 27 जनवरी और 28 जनवरी, 2019 को लिखित परीक्षा आयोजित की थी। लिखित परीक्षा का परिणाम आने के बाद अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण और दौड़ आयोजित होगी। अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण की प्रक्रिया जोन स्तर के जिलों लखनऊ, कानपुर, आगरा, बरेली, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी एवं गोरखपुर में आयोजित की जाएगी। जनवरी 2020 के पहले हफ्ते में अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 

ऐसे चेक करें यूपी पुलिस रिजल्‍ट (How to check UP Board Result)

  • सबसे पहले बोर्ड की ऑफ‍िशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • यहां लिखित परीक्षा के लिए दिया गया रोल नंबर डालें और क्लिक करें।
  • रोल नंबर के साथ मांगी गई अन्‍य जानकारी भरकर क्लिक करें। 
  • आपका रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर प्रदर्शित होने लगेगा।
अगली खबर