UP Police SI Result 2021 Date: जानें कब जारी होंगे यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट, ऐसे करें चेक

UP Police SI Result 2021 Date: यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट जल्द ही जारी किए जाने हैं। लाखों उम्मीदवार एसआई भर्ती परीक्षा रिजल्ट की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं। 

UP Police SI Result 2021 Date Sarkari Result 2022
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 

UP Police SI Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर बनने के लिए परीक्षा देने के वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट के लिए इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यूपी पुलिस एसआई परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी करेगा। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in या  prpb.gov.in पर जारी होगा। उत्तर प्रदेश पुलिस में 9,534 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी। एसआई भर्ती यूपी पुलिस बोर्ड की ओर से परीक्षा 12 नवंबर से 02 दिसंबर, 2021 तक आयोजित किया गया था। 

जिन उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा भी देनी होगी। लिखित परीक्षा में पास होने पर शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी पीईटी के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में उम्मीदवारों को 28 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ को पूरा करना होगा महिला उम्मीदवारों के लिए 15 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ को पूरा करना होगा। इसके बाद फाइनल रिजल्ट की लिस्ट वेबसाइट पर डाली जाएगी। फिर डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन होगा। फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद इसकी तारीख का ऐलान किया जाएगा। 

यूपी पुलिस एसआई परीक्षा रिजल्ट ऐसे देखें

यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। होम पेज पर यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। लॉग इन करने के बाद रजिस्ट्रेशन आईडी, पासवर्ड और जन्मतिथि इंटर करना होगा। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब उम्मीदवार अपने रिज्लट को डाउनलोड करें। भविष्य के लिए अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट ले लें।

अगली खबर