WBHRB: पश्चिम बंगाल हेल्थ बोर्ड में इन पदों पर निकली हैं वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

WBHRB Recruitment 2020: पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड में मेडिकल ऑफिसर और GDMO के पदों के लिए वैकेंसी निकली है।

West Bengal Health Recruitment Board
West Bengal Health Recruitment Board 
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBHRB) में वैंकेंसी
  • मेडिकल ऑफिसर और GDMO के पदों के लिए वैकेंसी
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून, 2020 तक

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBHRB) में मेडिकल ऑफिसर और GDMO के पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। योग्य उम्मीदवार इन दोनों पदों के आवेदन के लिए West Bengal Health Recruitment Board (WBHRB)  की आधिकारिक साइट wbhrb.in पर जा सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून, 2020 तक है। इस रिक्रूटमेंट के जरिए बोर्ड में 2545 पदों को भरा जाएगा।

इन पदों के आवेदन प्रक्रिया 19 जून से शुरू हो चुकी है, वहीं 29 जून, 2020 तक आवेदन किए जा सकते हैं। बोर्ड में मेडिकल ऑफिसर के लिए कुल 1371 पद आरक्षित किए गए हैं और 1174 पद जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (GDMO) के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल नोटीफिकेशन के जरिए मेडिकल ऑफिसर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर दोनों पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

1 जनवरी, 2020 तक 40 वर्ष होनी चाहिए

जो उम्मीदवार मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 1 जनवरी, 2020 तक 40 वर्ष होनी चाहिए। जबकि जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु 36 वर्ष निर्धारित की गई है।

WBHRB की अधिकारिक वेबसाईट पर जानकारी उपलब्ध

उम्मीदवार पश्चिम बंगाल सरकार के Government Receipt Head of Account: 0051-00-104-002-16 पर नेट बैंकिंग से  GRIPS ( Govt. Receipt Portal System) के जरिए 210 रु/- फीस जमा करवा कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार WBHRB की अधिकारिक वेबसाईट पर जा सकते हैं।
 

अगली खबर