Astro Tips: सरकारी नौकरी पाने के अचूक टोटके व सरल उपाय, ठप्‍प पड़े व्यापार को भी चला दे ये ज्‍योतिष उपाय

आध्यात्म
Updated Jul 06, 2019 | 14:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

नौकरी या व्यवसाय अगर न हो तो इंसान का जीवन कलह से भर जाता है। पैसा बहुत से संबंधों के खराब होने का कारण होता है। अगर आपके पास भी नौकरी न हो कुछ उपाय जरूर करें।

Sarkari naukri pane ke upay totke
Sarkari naukri pane ke upay totke  

कई बार अच्छी डिग्री होने के बाद भी बेहतर नौकरी नहीं मिल पाती तो कई बार नौकरी मिलती ही नहीं। कुछ लोगों का भाग्य साथ नहीं देता और ऐसे लोगों को अच्छी नौकरी मिलने के बाद किसी न किसी वजह से छूट जाती है। वहीं कुछ लोग बहुत पैसा लगा कर अपना बिजनेस गंवा देते हैं। नतीजा बेरोजगारी बनी रहती है। बेरोजगारी किसी सजा से कम नहीं होती। ये वो स्थिति होती हैं जब एक बेरोजगार व्यक्ति तन,मन और धन सबसे से टूट जाता है। 

कई बार रिश्तों में खट्टास भी बेरोजगारी के कारण ही आते हैं क्योंकि इन सब के पीछे पैसा ही मुख्य कारण होता है। पैसा न कमाने वालो को घर के लोग भी लंबे समय तक सहन नहीं कर पाते। इसलिए जरूरी है कि आप अपनी प्रतिभा और ज्ञान को बनाए रखने के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी करें। ये उपाय ऐसे हैं जो आपको नौकरी दिलाने और नौकरी या बिजनेस को बनाए रखने में मदद करेंगे।

Also read: जानें पूजा के कार्य में चांदी के बर्तनो का उपयोग सही या गलत

नौकरी बचाने या पाने के लिए मछलियों को खिलाएं दाना
काली उरद की दाल को करीब 300 ग्राम लें और उसका छिला सहित आटा पीस लें। अब इस आटे को गूथ लें और खमीर उठने दें। अब इस आटे की एक रोटी बनाएं। रोटी धीमी आंच पर बनांए ताकि इसकी गोलियां बनाई जा सकें। जब रोटी हल्कि सिंक जाए तो उसे उतार लें। अब इस रोटी का एक तिहाई हिस्सा तोड़ कर किसी काले कपड़े में बांध लें। बाकि की रोटी की 101 गोलियां बनाएं। अब आप नदी या तालाब पर जांए जहां मछलियां हों। वहां उन्हें पूरी गोलियां खिलाने के बाद आधी बची रोटी को प्रभावित कर दें। ध्यान रखें जहां मछलियां हों उधर ही रोटी डालें। ऐसा आपको 40 दिन तक लगातार करना है।

बंद ताला घर ले आएं
बाजार जा कर एक बंद ताला देखें और उसे खरीदें। याद रखें इस ताले को खोल कर चेक नहीं करना है। बस ये बंद ही होना चाहिए। अब घर ला कर आप इसे ऐसी जगह रखें जहां आपका स्टोर रूम हो।

नींबू चौराहे पर काट कर फेंके
किसी भी सोमवार की रात लेकिन 12 बजे से पहले एक बड़ा दागरहित नींबू लें और उसे अपने ऊपर से सात बार उतार कर चार हिस्सों में काट लें। अब रात में ही इस कटे नींबू को किसी चौराहे पर ले जा कर चार दिशाओं में जितनी दूर तक फेंक सकते हैं फेंक दें।

Also read: गाय को रोटी खिलाने से होते हैं ये चमत्कारी फायदे, उपवास रखकर करेंगे ये काम तो मिलेगा दोगुना फायदा 

शमि की पत्तियों को रखें साथ

जब भी आप घर से बाहर किसी काम की तलाश या इंटरव्यू को जाते हैं अपने साथ शमि की पत्तियों को साथ ले जाएं। ये आपके ग्रहों को अनुकूल बना कर बुरे ग्रहों के प्रभाव को खत्म करने का काम करती हैं। याद रखें ये आपके पॉकिट या रुमाल में शरीर से टच करती हुई होनी चाहिए।

लाल रुमाल जरूर साथ रखें
नौकरी के इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो आप लाल रंग के कपड़े पहनें या लाल रुमाल अपने साथ जरूर रखें। ये ऊर्जा का संकेत देती हैं और जब लाल रंग साथ होता है तो सामने वाले को भी आपके अंदर एक ऊर्जा नजर आती है।

इस मंत्र का जाप करते हुए घर से निकलें
वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।
निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥

याद रखें मन में भाव अगर अच्छे होंगे तो आपके उपाय आपको जरूर अच्छे परिणाम देंगे। बस एक बार में एक ही उपाय को आजमाएं। एक साथ कई उपाय बिलकुल न करें।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर