Astrology: भूलकर भी किसी को हथेली पर नहीं देनी चाहिए ये चीजें, रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी

Astro Tips: जाने-अनजाने में हमसे बहुत सारी गलत चीजें हो जाती है, जिससे हमें नुकसान हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे कामों के बारे में जिक्र किया गया है जिसे नहीं करना चाहिए। जैसे ऐसी कई चीजें होती है जिसे सीधे किसी व्यक्ति की हाथ या हथेली में नहीं देना चाहिए। इससे धन की हानि होती है।

Astrology Tips
ज्योतिषशास्त्र 
मुख्य बातें
  • भूलकर भी हथेली पर न दें नमक
  • हाथ में मिर्च देने से होते हैं झगड़े
  • रोटी, नमक और पानी जैसी चीजें हाथ में देने से चली जाती है बरकत

Astrology Tips For Money: अपने दिनचर्या में हम कई कामों को करते हैं, जिसके कारण जीवन में खुशियां आती भी है और चली भी जाती है। क्योंकि जाने-अनजाने में हम ऐसे कामों को भी कर देते हैं जो हमें नहीं करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में शुभ-अशुभ नियमों के बारे में बताया गया है।

ज्योतिष में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिसे किसी व्यक्ति के हाथ या हथेली में देने से बचना चाहिए। यदि आप इन चीजों को किसी की हथेली पर देते हैं तो इससे धन-वैभव की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और धन हानि का सामना करना पड़ता है। सिर्फ ज्योतिष ही नहीं बल्कि बड़े-बुजुर्ग भी इन कामों को करने से हमें टोकते आए हैं। जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिसे किसी की हाथ या हथेली पर नहीं देना चाहिए।

 भूलकर भी किसी की हाथ या हथेली पर न दें ये चीजें

Also Read: Vastu Tips: स्टोर रूम और इन जगहों पर न रखें किचन का सामान, बनता है दरिद्रता का कारण

  • नमक- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आस-पड़ोस के लोगों से लेकर घर के व्यक्ति को भी नमक हाथ में नहीं देना चाहिए। इससे घर की बरकत चली जाती है। साथ ही ऐसा करने से व्यक्ति के पुण्य फल घटने लगते हैं और जिस व्यक्ति की हथेली या हाथ पर आप नमक देते हैं उससे आपका झगड़ा भी हो सकता है। इसलिए किसी भी नमक देने के लिए कटोरी, थाली, चम्मच या किसी पात्र का प्रयोग करें।
  • पानी- जब भी कोई आपसे पानी मांगे तो पानी का ग्लास उसके हाथ में नहीं दें। आप पानी को या तो किसी टेबल पर रख दें या फिर किसी बर्तन में रख दें। हाथ में पानी देने से आपको धन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
  • मिर्च- किसी व्यक्ति को मिर्च भी हाथ में नहीं देनी चाहिए। मिर्च को देने के लिए हमेशा प्लेट या कटोरी का प्रयोग करें। हाथ में मिर्ची देने से बहुत लड़ाई-झगड़े होते हैं।
  • रूमाल- वैसे तो अपना रूमाल कभी किसी को नहीं देना चाहिए। लेकिन यदि किसी कारण रूमाल देना पड़ जाए तो व्यक्ति के हाथ में नहीं दें। इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आपको धन हानि हो सकती है।
  • रोटी- रोटी परोसते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि कभी भी हाथ में रोटी नहीं देनी चाहिए। हमेशा किसी प्लेट या बर्तन में ही रखकर रोटी सर्व करनी चाहिए। हाथ में रोटी देना अशुभ माना जाता है।

Also Read: Rakshabandhan 2022: भाई को बांध रही हैं राखी तो जरूर जान लें ये नियम, बांधते समय तीन गांठ जरूर लगाएं

इन छोटी-छोटी बातों को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो आपको कभी भी धन हानि का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा से आपके घर पर बरकत और खुशहाली बनी रहेगी।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर