Tone Totake: होली पर चुपचाप रख दें यहां एक दीपक, रातों रात दिखेगा चमत्कार 

आध्यात्म
Updated Mar 17, 2019 | 16:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Holi jyotish tips: यदि आपका स्वास्थ्य खराब चल रहा हो तो होली की रात कुछ उपाय काम आ सकते हैं। होली पर किस तरह से टोटके करें जानें यहां। 

Holi 2019
Holi 2019 

Holi 2019: रंगों का उत्सव होली हिंदुओं का एक प्रमुख त्योहार है। होलिका दहन के साथ व्यक्ति अपनी सभी बुराईयों को छोड़कर दुश्मन को भी गले लगाकर होली का त्योहार मनाता है। वास्तव में होली रंग गुलाल और पकवानों का तो त्योहार है ही लेकिन होली के शुभ मौके पर यदि आप कुछ टोटके आजमाते हैं तो इससे आपका घर धन धान्य से भर उठेगा और हर तरह का आर्थिक संकट दूर हो जाएगा। 

इसके अलावा यदि आपका स्वास्थ्य खराब चल रहा हो तो भी ये टोटके आपके लिए लाभदायक हो सकते हैं। तो आइये जानते हैं कि होली पर किस तरह से टोटके करें।

होली के दिन कीजिये ये काम, कभी नही आएगी धन की कमी

  1. होली के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर पर रंग और गुलाल छिड़के और उसके ऊपर दीपक जलाएं। दीपक घी और दो बाती का होना चाहिए। दीपक को श्रद्धापूर्वक हाथ से पकड़कर घुमाएं और ईश्वर से प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपका घर धन संपत्ति से भर उठेगा और आर्थिक संकट दूर हो जाएगा।
  2. होलिका दहन से पहले पूरे विधि विधान से होलिका की पूजा करें और एक पान के पत्ते पर घी, लौंग, बताशे एवं चंदन रखकर दूसरे पत्ते से उस सामग्री को ढक लें और हाथ में लेकर सात बार होलिका की परिक्रमा करें और अंत में होलिका को अर्पित करे दें। ऐसा करने से आपके घर का भंडार धन से भर जाएगा।
  3. होलिका दहन के बाद राख उठाकर घर लाएं और उसे तांबे या मिट्टी के बर्तन में भरकर अपने घर के दक्षिण पूर्व दिशा में रख दें और वहां एक तेल का एक दीपक जला दें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां बाहर निकलती हैं और आर्थिक परेशानी दूर होती है और स्वास्थ्य भी बेहतर होता है।
  4. होली की रात जमीन पर मसूर की दाल रखकर इसके ऊपर सात कौड़ियां और एक छोटा सा शंख रखें। इसके बाद पूर्व दिशा में मुंह करके जमीन पर बैठें और हाथ में मूंगे या तुलसी की माला लेकर ऊँ गं गणपतये नम का जाप करें और फिर सभी पूजा सामग्री को घर के बाहर किसी गड्ढे में दबा दें। इससे आपकी दरिद्रता दूर हो जाएगी और धन अर्जित करने के साधन मिलेंगे।

होली के दिन घर के बीचों बीच कामदेव की प्रतिमा स्थापित करें और रात में ऊँ महालक्ष्म्यै नम: के मंत्र का 11 बार जाप करें। इससे आपको नौकरी में तरक्की मिलेगी, उद्योग में फायदा होगा और आपके धन में बढ़ोत्तरी होगी।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर