Janmashtami ke Upay: जन्माष्टमी की रात करें ये 7 उपाय, मिलेगा धन और ऐश्वर्य का लाभ

Janmashtami Ke Upay : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रात टोटकों को सिद्ध करने के लिए भी जानी जाती है। इसलिए धन, ऐश्वर्य, तरक्की और मनोकामना पूर्ति के लिए जन्माष्टमी की रात कुछ उपाय जरूर करने चाहिए।

Janmashtami Remedy, जन्माष्टमी उपाय
Janmashtami Remedy, जन्माष्टमी उपाय 
मुख्य बातें
  • जन्माष्टमी की रात उपाय सिद्धियों के लिए बहुत कारगर होती हैं
  • इस दिन मनोकामना या धन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के उपाय करें
  • उपाय सिद्धि के लिए तंत्र शास्त्र में चार रात्रियों का महत्व बहुत है

Janmashtami Ke Upay: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रात को अगर आप कुछ खास उपाय कर लें तो आपको अपने हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। इस दिन भगवान श्रीकृष्ण की पूजा के साथ अपनी मनोकामनाओं के अनुसार उपाय भी करना चाहिए। तंत्र शास्त्र के अनुसार किसी कार्य या उपाय की सिद्धि के लिए चार रात्रियां बहुत ही महत्वपूर्ण होती हैं। माना गया है कि यदि कोई किसी कार्य को सिद्ध करना चाहता है तो उसे इन चार रातों को उपाय जरूर करने चाहिए। इन चार रात्रियों में कालरात्रि (नरक चतुर्दशी या दीपावली), अहोरात्रि (शिवरात्रि), दारुणरात्रि (होली) और मोहरात्रि यानी जन्माष्टमी की रात शामिल है। तो इस बार जन्माष्टमी पर आप रात 12 बजे भगवान की पूजा के साथ कुछ उपाय भी जरूर करें। इससे आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं।

जीवन से कई परेशानियां हो जाएंगी दूर, करें आज रात ये उपाय

आर्थिक संकट से मुक्ति के लिए : जन्माष्टमी की रात राधा-कृष्ण को पीले अक्षत के साथ पीले फूल चढ़ा दें। इसके बाद भगवान से अपने कष्ट निवारण की प्रार्थना करें। इससे आपके धन से जुड़े दिक्कत दूर होंगे।

मनोकामना पूर्ति के लिए : जन्माष्टमी की रात समदक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें। जल में गंगाजल जरूर मिलाएं। इस उपाय से देवी लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं। तो आपकी मनोकामना पूर्ति भी होगी और देवी लक्ष्मी भी आप पर कृपा बनाएं रखेंगी।

ऐश्वर्य प्राप्ति के लिए :  भगवान श्रीकृष्ण को सफेद मिठाई, साबुतदाने अथवा चावल की खीर का भोग लगाएं। इसमें तुलसी दल जरूर डालें। इस भोग से आपको भगवान कृष्ण ऐश्वर्य प्रदान करेंगे। ये भोग कान्हा के जन्म लेने के बाद लगाना है।

कार्य सिद्धि : जन्माष्टमी की रात श्रीकृष्ण के मंदिर में जटा वाला नारियल और 11 बादाम चढ़ाएं। ये उपाय आपको जन्माष्टमी से शुरू कर 27 दिन तक करना है। ये उपाय आपके हर कार्य को सिद्ध करेगा।

व्यापार और नौकरी में तरक्की के लिए : जन्माष्टमी के दिन घर में सात कन्याओं को खीर या सफेद मिठाई का प्रसाद खिलाएं और दक्षिणा या उपहार दे कर विदा करें। जन्माष्टमी के दिन से शुरू इस उपाय को पांच दिन तक जरूर करें। इससे व्यापार और नौकरी में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। इसके अलावा आप श्रीकृष्ण को पान के पत्ते पर रोली से श्री मंत्र लिखकर कर अर्पित करें और उसे फिर अपनी तिजोरी में रख लें।

संघर्ष को दूर करने के लिए : जन्माष्टमी की रात श्रीकृष्ण के गले में तुलसी के पत्तों की माला ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करते हुए डालें। इसके बाद तुलसी की माला से कम से कम 5 या 11 माला इसी मंत्र का जाप भी करें। इससे जीवन में चल रहा संघर्ष खत्म होगा।

परिवार में सुख शांति के लिए : जन्माष्टमी की शाम घर में तुलसी के पौधे के पास घी का दीया जलाएं और ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करते हुए तुलसी की 11 बार परिक्रमा करें। जन्माष्टमी की रात को किए गए ये उपाय सच्ची श्रद्धा और विश्वास के साथ करें। इससे आपके काम जरूर बनेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर