Mahalaxmi Vrat: धन की देवी को मनाने का आखिरी मौका! महालक्ष्मी व्रत के समापन से पहले जरूर कर लें ये 5 काम

Mahalaxmi Vrat: 16 सिंतबर को महालक्ष्मी व्रत का समापन होने वाला है। इस दिन कुछ खास उपाय करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न हो सकती हैं। धन की देवी को मनाने से आपके जीवन में चल रहा आर्थिक संकट हमेशा के लिए खत्म हो सकता है। कर्ज और खर्च की समस्या से भी राहत मिल सकती है।

Mahalaxmi Vrat
महालक्ष्मी से धन का वरदान पाने के लिए जरूर करें ये 5 काम 
मुख्य बातें
  • 16 सिंतबर को महालक्ष्मी व्रत का समापन
  • धन की देवी को मनाने का आखिरी मौका
  • इस दिन जरूर कर लें ये 5 काम

Mahalaxmi vrat 2022: 03 सितंबर को राधा अष्टमी से शुरू होने वाले महालक्ष्मी व्रत का 17 सितंबर को समापन है। धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना से जीवन में कभी रुपए, पैसे की समस्या नहीं रहती है। आर्थिक मोर्चे पर परेशान लोग अगर माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उनके लिए एक आखिरी मौका आ गया है। 17 सितंबर यानि कल महालक्ष्मी व्रत का समापन होगा। ऐसे में अगर आप देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो पांच खास उपाय कर लीजिए। आपके जीवन में चल रही आर्थिक समस्याएं खुद-ब-खुद किनारे हो जाएंगी।

लाल रंग का चमत्कार

 माता लक्ष्मी के किसी भी मंदिर में जाकर उन्हें लाल वस्त्र, लाल फूल, लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चूड़ी और लाल रंग की चुनरी अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं हल हो जाएंगी।

Also Read: गुरुवार के दिन करें सरस्वती चालीसा का पाठ, जीवन में आएगा चमत्कारिक बदलाव

लक्ष्मी नारायण की पूजा 

महालक्ष्मी के समापन के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें। इसका पाठ करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। पाठ पूरा होने के बाद भगवान लक्ष्मी नारायण को खीर का भोग लगाएं।

पैसों के स्थान पर रखें ये चीज

महालक्ष्मी व्रत के दिन लाल रंग के सवा मीटर कपड़े में अक्षत यानी साबुत चावल रखें। इस पोटली को हाथ में लेकर ''ओम श्रीं श्रीये नम:'' मंत्र का जाप करें। इसके बाद ये पोटली अपने घर में पैसों के स्थान पर रख दें।

Also Read: 17 या 18 सितंबर, कब रखा जाएगा जीवित्पुत्रिका व्रत? नोट करें पूजा का शुभ मुहूर्त

साझा करें परेशानियां

महालक्ष्मी व्रत का उपवास करें। इस दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करें और देवी लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें। व्रत का संकल्प लेते हुए माता लक्ष्मी से अपनी परेशानियों को साझा करें और उनसे अपने संकट हर लेने की प्रार्थना करें।

अखंड ज्योति

महालक्ष्मी व्रत के समापन पर भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर अखंड ज्योति प्रज्वलित करें और 11 कन्याओं को भोजन कराएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपकी सारी समस्याएं हल करेंगी।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर