Mangalwar Special Pooja Tips: मंगलवार को गुड़ से करें ये छोटा सा उपाय, पल में चमक जाएगी किस्मत आपकी

Mangalwar Special Pooja Tips: मंगलवार के दिन गुड़ का उपाय अपनाने से मंगल ग्रह मजबूत होता है। गुड़ का उपाय सभी बिगड़े कार्य को पूर्ण करता है।

Mangalwar Special Pooja Tips
Mangalwar Special Pooja Tips  |  तस्वीर साभार: YouTube

नई दिल्ली: गुड़ बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे अक्सर प्रसाद के रूप में भगवान को अर्पित किया जाता है। मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुड़ का भोग लगाने से भगवान बहुत प्रसन्न होते हैं। यदि आपके ग्रह में मंगल का कोई दोष हो या मंगल ग्रह कमजोर हो, तो  आप गुड़ का उपाय को जरूर अपनाएं। ये उपाय आपकी सारी परेशानियों को दूर कर देगा।

मंगलवार के दिन गुड़ का उपाय अपनाकर आप सभी बिगड़े कार्य को सही तरीके से पूरा कर सकते हैं। तो आइए जाने मंगलवार के दिन गुड़ के उपाय किन-किन कार्यों को पूरा करने में मदद करता हैं।

मंगलवार के दिन गुड़  के उपाय के अनेक लाभ है-

1. यदि आपकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर हो, तो मंगलवार के दिन गुड़ दान जरूर करें ऐसा करने से आपका मंगल ग्रह मजबूत बनेगा और साथ में आपका भाग्य आपके साथ हमेशा बना रहेगा।

2. शुक्रवार के दिन 800 ग्राम घी के साथ गुड़ मिलाकर हनुमान जी के मंदिर में रखने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता हैं।

3. यदि आपकी इच्छा पूरी नहीं हो पा रही हो, तो गुड़ को एक लाल कपड़े में एक सिक्के के साथ बांधकर किसी नदी में प्रवाहित करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

4. यदि आपकी नौकरी नहीं लग रही हो या फिर आप किसी इंटरव्यू पर जा रहे हो, तो उससे पहले गुड़ और आटा मिलाकर गाय को जरूर खिलाएं। ऐसा करने से आप का कार्य पूरा हो जाएगा।

5. यदि आपको नींद नहीं आने की बीमारी है, तो सोने के रूम में सोने से पहले 2 किलो गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा करने से नींद ना आने की समस्या बहुत जल्दी हल हो जाएगी।

6.यदि आपको बार-बार कहीं चोट लग रही हो या आपके साथ दुर्घटना की संभावना हमेशा बनती दिखती हो, तो ऐसे में आप तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर हनुमान जी के मंदिर में दान करें। ऐसा करने से आपकी यह समस्या पूरी तरह ठीक हो जाएगी। 
 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर