इसी समय ही क्‍यों हो रहा है #MeToo का बवाल, जानें स‍ितारों की ये चाल

आध्यात्म
Updated Oct 12, 2018 | 19:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Me Too in Bollywood, Are planets behind #MeToo : शक्‍ति पूजन के द‍िनों में मह‍िला शक्‍त‍ि को और मजबूत करने के ल‍िए इन द‍िनों मीटू मूवमेंट जोरों पर है। जानें इसके पीछे राहु-केतु कैसे काम कर रहे हैं

me too movement in bollywood know the grah chal stars position behind this
#MeToo की इस हलचल के पीछे है ग्रहों की चाल, राहु-केतु का है पूरा हाथ   |  तस्वीर साभार: Thinkstock

Are planets behind #MeToo : नवरात्र के द‍िन शक्‍त‍ि पूजन के माने जाते हैं और इस दौरान मां दुर्गा के अलग-अलग स्‍वरूपों की पूजा होती है जिनके पास अलग-अलग शक्‍त‍ियां हैं। लेकिन इस नवरात्र मह‍िला शक्‍त‍ि का एक अलग ही रूप #MeToo के जरिए सामने आ रहा है। लेकिन क्‍या आपने सोचा है क‍ि वर्षों पहले मामले अब क्यों उजागर हो रहे हैं? दरअसल इसके ल‍िए भी ग्रहों की दशा जिम्‍मेदार हैं। जब ग्रह प्रतिकूल थे तो शोषण होता है और जब ग्रह दशाएं अनुकूल होती हैं तो अपने साथ हुए अत्याचार का हिसाब द्रौपदी भी ले ही लेती है।

समझें कैसे काम करते हैं ग्रह : ज्‍योतिषाचार्य सुजीत जी महाराज के अनुसार, शुक्र प्रेम का कारक ग्रह है तो राहु वासना का ग्रह है। मंगल पाप का ग्रह है। शनि पापों के प्रायश्चित करवाने वाले कलयुग के देवता हैं। 

कब से बदले हैं ग्रह : अब तक गुरु तुला में थे। दिनांक 11 अक्टूबर को सायंकाल 7:16 मिनट पर वृश्चिक में प्रवेश किये हैं। सूर्य भी तुला अर्थात शुक्र की राशि में प्रवेश कर 15 अक्टूबर के बाद बड़ा धमाल करेंगे। शुक्र का संबंध फ़िल्म से है जहां पावर और सेक्स की जंग है। सौंदर्य की इस नगरी में सब है, दौलत है, सेक्स है, आकर्षण है, वासना की पराकाष्ठा है और प्रेम भी है।

राहु और केतु की वर्तमान स्थिति और सूर्य का वृश्चिक में गोचर 15 सितंबर से प्रारंभ हुआ है और लगभग उसके बाद ही कई मामले प्रकाश में आए।अब जब शनि भी गुरु की ही राशि मे हैं और स्वयं गुरु मंगल की राशि में हैं तो कई बड़ी फिल्मी और टेलीविजन की हस्तियां मी टू की चपेट में आएंगी। शनि तो पाप का फल देकर ही जाएगा।

जानें शन‍ि का प्रभाव : शन‍ि के प्रभाव को देखिए कि मंगल प्रधान राशियां मेष और वृश्चिक राशि के पुरुष जो कभी ऐसा पाप किए होंगे उनका नाम आना ही आना है। शनि प्रधान राशियां, कुंभ और मकर की महिलाएं जो कभी इस पाप की शिकार हुई हैं, वो ही इसको उजागर करेंगी। तुला राशि के और मेष राशि के कुंभ राशि सहित पुरुष जो कभी किसी महिला का यौन शोषण किए होंगे, उनके फंसने की उम्मीद बहुत ज्यादा है। वैसे ये मामले बहुत पुराने हैं। सबूतों के भी अभाव है तो कानूनन तो केस कमजोर हो जाएगा लेकिन सामाजिक बदनामी तो होगी ही होगी। 

पिछले साल हॉलीवुड में था हल्‍ला : स्मरण होगा पिछले वर्ष भी लगभग इसी समय हॉलीवुड मी टू कैंपन से थर्रा गया था।अभिनेत्री एलिस मिलोन ने सोशल मीडिया पर मी टू हैशटैग के साथ मशहूर निर्माता हार्वे वाइस्टीन के  यौन शोषण को प्रकाश में लाया था। कहीं भगवान भास्कर महिलाओं का साथ तो नहीं दे रहे।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर