Astrology Tips: चाहे जितना भी हो जरूरी काम, दूसरों से कभी उधार ना लें ये 5 चीजें, जानें वजह

Never Borrow These Things: हर व्यक्ति अपने जीवन में एक दूसरे से लेनदेन करता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जो, कभी किसी से उधार नहीं लेनी चाहिए। अगर आप ये चीजें किसी से मांगते हैं तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Neve Borrow These Things, Astrology Tips In Hindi
उधार न लें ये चीज 
मुख्य बातें
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों के लेनदेन से बचना चाहिए
  • कलम, कपड़े और अगूंठी जैसी चीजें उधार लेने से हो सकती है परेशानी
  • घड़ी उधार लेने से प्रोफेशनल लाइफ में आती है समस्या

Never Borrow These Things From Others: जरूरत पड़ने पर हम अपने आस-पड़ोस, सहकर्मी या फिर किसी संबंधी से वो चीज मांग लेते हैं। ऐसा कहा भी जाता है कि जरूरत पड़ने पर आपके पड़ोसी या संबंधी ही काम आते हैं। जीवन में एक-दूसरे के साथ लेनदेन का भाव रखना भी चाहिए। क्योंकि बचपन से ही हमें ‘sharing is caring’ सिखाया जाता है। लेकिन हर मामले में इस बात को फॉलो करना आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया है, जिसे उधार लेने से बचना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन चीजों को उधार लेने से आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जानते हैं उन चीजों के बारे में..

Also Read: Astro Remedies: पति-पत्नी के रिश्तों में आ गई है दरार, इस रत्न और उपायों से दांपत्य जीवन बनेगा सुखमय

कलम

ये ऐसी चीज जो अक्सर हम किसी से भी बेझिझक मांग लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। ना ही किसी से कलम उधार लेनी चाहिए और ना ही अपनी कलम किसी को देनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में तरक्की रुक जाती है। वेदों के अनुसार, चित्रगुप्त अपनी लेखनी में हमारे जीवन में आने वाली परेशानियां और खुशियां को लिखते हैं। इसलिए शास्त्रों में कलम का काफी महत्व होता है।

अंगूठी

महिलाएं और पुरुष दोनों ही अंगूठी पहनते हैं। कुछ लोग शौक के लिए अंगूठी पहनते हैं तो कुछ इसमें रत्न जड़वाकर पहनते हैं। लेकिन ये ऐसी चीज है जिसे कभी किसी से मांगना नहीं चाहिए और ना ही अपनी अंगूठी किसी को देनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Also Read: Aate Ka Diya: पूजा-पाठ में शुभ माना जाता है आटे से बना दीपक, क्या है इसका महत्व

कंघा

व्यक्ति को अपना कंघा किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए और ना ही किसी और का कंघा इस्तेमाल करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र की माने तो, ऐसा करने से भाग्य पर विपरीत असर पड़ता है। वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञ के अनुसार, किसी दूसरे व्यक्ति का कंघा इस्तेमाल करने से इंफेक्शन होने का खतरा होता है।

कपड़े

सिर्फ शास्त्रों के अनुसार ही नहीं बल्कि सेहत के लिहाज से भी कभी किसी दूसरे व्यक्ति के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि दूसरे के कपड़े पहनने से भाग्य साथ नहीं देता और आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

घड़ी

घड़ी उधार लेकर आप कई तरह की मुसीबतों को स्वयं निमंत्रण देते हैं। शास्त्रों के अनुसार, घड़ी ना सिर्फ समय बताती है बल्कि इससे व्यक्ति का अच्छा या बुरा समय भी जुड़ा होता है। इसलिए आप जिस व्यक्ति से घड़ी उधार मांगते हैं उसका बुरा समय आपके पास चला आता है। इसलिए घड़ी के लेनदेन से बचना चाहिए।

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर