Vastu Tips: पति-पत्नी में चल रही है खिटपिट या शादी में आ रही है रुकावट? घर पर लगाएं ये पौधा

Peonia Flowers Benefits: वास्तु शास्त्र में पियोनिया के पौधे को बेहद शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है कि पियोनिया के पौधे को घर में लगाने से परिवार के बीच आपसी प्यार बढ़ता है व शीघ्र विवाह का योग बनता है।

 peonia flowers
पियोनिया पौधे के फायदे 
मुख्य बातें
  • हरे-भरे पौधों से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है
  • वास्तुशास्त्र में कुछ पौधों को बेहद शुभ माना गया है
  • कुछ पौधों को घर में लगाने से सुख शांति, तरक्की व खुशहाली आती है

Peonia Plant Flowers At Home: हरे हरे पौधे हर किसी को आकर्षित करते हैं। पौधे न सिर्फ घर व गार्डन की शोभा बढ़ाते हैं बल्कि यह मन और मस्तिष्क दोनों को सुकून देते हैं। कुछ लोग अपने घरों व आसपास में हरे-भरे पौधे लगाते हैं। इन हरे-भरे पौधों से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। वास्तुशास्त्र में कुछ पौधों को बेहद शुभ माना गया है। ऐसा माना गया है कि कुछ पौधों को घर में लगाने से सुख शांति, तरक्की व खुशहाली आती है। इसके अलावा घर में कुछ पौधे लगाने से शादी में आ रही मुश्किलें दूर हो जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पियोनिया नाम का पौधा घर पर लगाने से विवाह के शीघ्र योग बनने लगते हैं। पियोनिया को फूलों की रानी कहा जाता है। यह दिखने में बेहद सुंदर लगते हैं। आइए जानते हैं इन पौधों को लगाने के क्या-क्या फायदे हैं।

Also Read- Chaturdashi Shradh 2022: कब है चतुर्दशी का श्राद्ध? जानें इस दिन किन पितरों का किया जाता है पिंडदान

मनमुटाव होता है दूर

कई बार घर में अपने ही लोगों से आपसी मनमुटाव होने लगता है। छोटे मोटे मनमुटाव बड़े झगड़े का रूप ले लेती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे में पियोनिया की पेंटिंग या पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और परिवार के लोगों के बीच अच्छे संबंध बनते हैं।

वैवाहिक जीवन होगा सौम्य

वैवाहिक जीवन में मिसअंडरस्टैंडिंग, लड़ाई- झगड़े चल रहे हैं तो पियोनिया का पौधा बेडरूम की बालकनी में जरूर रखें। अगर बेडरूम में बालकनी नहीं है तो आप इसकी पेंटिंग भी रख सकते हैं। इससे वैवाहिक जीवन में आ रही तकलीफ दूर होती है व पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है।

Also Read- Shukra Pradosh Vrat 2022: आश्विन माह के प्रदोष व्रत पर बन रहे दो शुभ योग, जानें मुहूर्त और पूजन विधि

शीघ्र बनेंगे शादी के योग

कई बार किसी न किसी कारण से शादी में देरी हो रही होती है। कई बार बनते बनते रिश्ता टूट जाता है, तो कई बार किसी न किसी वजह से शादी में बाधा आ जाती है ऐसे में ड्राइंग रूम में पियोनिया के फूल लगाने से व पियोनिया की पेंटिंग किसी को गिफ्ट करने से शादी के योग शीघ्र बन जाते हैं।

इस दिशा में लगाएं पियोनिया

अगर आप पियोनिया की पेंटिंग घर पर लगा रहे हैं तो इसे दक्षिण पश्चिम दिशा के कोने में लगाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और प्रसन्नता का वास होता है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर