Ravan Mantra: रावण के बनाए इन मंत्रों के जाप से हो जाएंगे आप धनवान, हर मंत्र के हैं अलग-अलग फायदे

Ravan Mantra Jaap: रावण को अत्यंत प्रभावशाली व ज्ञानी माना जाता है। रावण द्वारा लिखे गए ऐसे कई मंत्र है जिनका जाप करने से व्यक्ति धनवान बन सकता है व आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकता है।

Ravan Mantra jaap benefits
रावण ने बनाए थे ये मंत्र  
मुख्य बातें
  • रावण को ब्राह्मण में अत्यंत बलशाली ज्ञानी व महापराक्रमी योद्धा माना जाता है
  • हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार रावण जैसा ज्ञानी व शिवभक्त आज तक नहीं हुआ है
  • रावण ने ही शिव तांडव स्तोत्र को लिखा था, जो भगवान शिव को सबसे प्रिय है

Ravana Mantra Benefits: सारस्वत ब्राह्मणपुलस्त्य ऋषि का पौत्र और विश्रवा का पुत्र रावण भगवान शिव के परम भक्तों में से एक था। रावण को ब्राह्मण, अत्यंत बलशाली ज्ञानी व महापराक्रमी योद्धा माना जाता है। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार रावण जैसा ज्ञानी व शिवभक्त आज तक नहीं हुआ है। रावण ने ही शिव तांडव स्तोत्र को लिखा था, जो भगवान शिव को सबसे प्रिय है। वह एक राक्षस के साथ-साथ एक महान पंडित भी था। रावण संहिता में रावण ने तंत्र मंत्र के बारे में लिखा गया है। रावण के बनाए ऐसे कई मंत्र है जिनका रोजाना जाप करने से व्यक्ति का भाग्य चमक सकता है। आइए जानते हैं रावण के उन मंत्रों के बारे में।

Also Read- Indira Ekadashi 2022: इस साल कब है इंदिरा एकादशी? जानें इसका महत्व, पूजन विधि और शुभ मुहूर्त

धन संबंधित समस्या से होगा छुटकारा

‘ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवाणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा॥’
धन संबंधी परेशानी से जूझ रहे व्यक्ति को इस मंत्र का जाप रोजाना 108 बार करना चाहिए। ऐसा करने से धन संबंधित समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

पारिवारिक कलह से पाएंगे निजात

‘लां लां लां लंकाधिपतये लीं लीं लीं लंकेशं लूंलूंलूं लोह जिव्‍हां, शीघ्रं आगच्‍छ आगच्‍छ चद्रंहास खडेन मम शश्रुन विरदारय विदारय मारय मारय काटय काटय हूं फट स्‍वाहा’।
पारिवारिक कलह से परेशान हैं तो रावण के इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप रोजाना नियमित रूप से 108 बार करना चाहिए। इस मंत्र को खुद रावण ने लिखा था।

Also Read- Shardiya Navratri 2022 Durga Roop: नवरात्रि में होती है मां दुर्गा के नौ रूपों की उपासना, जानिए इनका महत्व

आर्थिक तंगी से मिलेगी मुक्ति

‘ॐ क्लीं ह्रीं ऐं ओं श्रीं महा यक्षिण्ये सर्वैश्वर्यप्रदात्र्यै नमः॥
इमिमन्त्रस्य च जप सहस्त्रस्य च सम्मितम्।
कुर्यात् बिल्वसमारुढो मासमात्रमतन्द्रितः॥’
आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप एक महीने तक हर रोज एक हजार बार करना चाहिए और जब पूरा हो जाए तो कुंवारी कन्या व ब्राह्मणों को भोजन कराएं।

होगी हर मनोकामना पूरी

ॐ सरस्वती ईश्वरी भगवती माता क्रां क्लीं, श्रीं श्रीं मम धनं देहि फट् स्वाहा।’
रावण द्वारा रचित यह मंत्र बेहद खास है। इस मंत्र का आप सवा महीने तक एक ही स्थान पर, एक ही समय पर हर रोज करें। ऐसा करने से हर मनोकामना पूरी होगी।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर