कुंडली में होगा ये योग, तो बच्‍चा करेगा इस फील्‍ड में TOP

आध्यात्म
Updated Apr 29, 2018 | 12:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

UP Board Results 2018 का रिजल्‍ट आ गया है। अगर आप को अपने भविष्‍य को लेकर चिंता है कि रिजल्‍ट मिलने के बाद किस फील्‍ड में अपना करियर बनाएं तो परेशान ना हों। यहां जानिये किस राश‍ि के लिए कौन से क्षेत्र में सुनहरी संभावनाएं हैं। और कौन सा है वो खास योग जो बच्‍चे को टॉपर बनाता है।

Representational Image  

सुजीत महाराज / नई दिल्‍ली: UP Board Results घोषित हो चुके हैं। इस साल12वीं की बोर्ड परीक्षा में लाखों स्‍टूडेंट्स बैठें थे जिन्‍हें अपने रिजल्‍ट का बेताबी से इंतजार था। एक ओर अच्‍छे नंबर पाने की घबराहट और दूसरी ओर करियर का चुनाव, जैसी बातें हर स्‍टूडेंट के दिमाग में चल रही हैं। ज्‍योतिषाचार्य सुजीत महाराज इस बात का खुलासा करने वाले हैं कि किस राशि के स्‍टूडेंट्स कौन सी फील्‍ड में अपना करियर संवार सकते हैं। जन्मकुंडली का पंचम भाव शिक्षा का होता है। 

लग्न और नवम भाव पर भी विचार आवश्यक होता है। यदि लग्न का स्वामी पंचम, नवम् या केंद्र भाव में है तो जातक की शिक्षा शानदार होती है। यदि पंचम भाव में सूर्य है तो प्रशासनिक सेवा की तैयारी करना चाहिए। मंगल पुलिस सेवा देता है। शनि तकनीकी फील्ड, विधि और मेडिकल एजुकेशन देता है। चन्द्रमा भी शानदार एकेडमिक एजुकेशन देकर प्रोफेसर बनाता है। शुक्र मीडिया और फिल्म तथा फाइनेंशल फील्ड में भविष्‍य बनाता है। बुध टॉप क्लास का MBA कराता है। 

Also read: नोट गिनते समय भूलकर भी न करें ये गलती, नाराज हो सकती हैं लक्ष्मी

नवम भाव भाग्य का होता है। यदि नवम भाव में पुण्य ग्रह बृहस्पति, चन्द्रमा, शुक्र बैठा है तो जातक बहुत सफल होता है। पंचम भाव में गुरु और चन्द्रमा का योग जातक को टॉपर स्टूडेंट बनाकर उच्च कोटि का अधिकारी बनाता है। आइये देखते हैं किस राशि के बच्‍चे कौन-कौन सी फील्‍ड में भविष्‍य बना सकते हैं। 

Also read: छोटे बच्‍चों को क्‍यों लगाते हैं काला टीका, जानें इसका सही तरीका

इन राशियों के बच्‍चे इस फील्‍ड में बनाएं अपना करियर - 

  • मेष और वृश्चिक राशि के जातक प्रशासनिक सेवा की तैयारी करें।
  • वृष और तुला के बच्चे MBA और पत्रकारिता, लॉ तथा फ़िल्म डायरेक्शन के फील्ड में जाएं। 
  • मिथुन तथा कन्या के छात्र प्रबन्धन, लाॅ और टीचिंग फील्ड में प्रयास करें। 
  • कर्क और सिंह राशि के बच्चे प्रशासन और उच्च न्यायिक सेवाओं में जाते हैं।
  • धनु और मीन के छात्र विद्वान होते हैं।ये ज‍िस किसी फील्ड में जायेंगे टाॅप पर रहेंगे।

अंक ज्योतिष से जन्मांक 1 के छात्र प्रशासन में। 2 के मेडिकल, 3 के प्रशासन तथा लॉ में, 4 के इंजीनियरिंग, 5 के मेडिकल, 6 के विधि और प्रबंधन, 7 के पत्रकारिता और फ़िल्म, 8 के इंजीनियरिंग और मेडिकल तथा 9 जन्मांक के विद्यार्थी प्रशासनिक सेवा की तैयारी करें तो उनको बहुत ही अच्‍छा परिणाम मिलेगा। इसके अलावा खूब परिश्रम करें। याद रखें कठिन परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर