केदारनाथ के बाद बद्रीनाथ मंदिर के कपाट भी खुले, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

आध्यात्म
Updated Apr 30, 2018 | 07:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

केदारनाथ के बाद सोमवार सुबह बद्रीनाथ मंदिर के कपाट भी दर्शन के लिए खुल गए। सोमवार सुबह 4:30 बजे वैदिक मंत्रोच्चार और सेना बैंड की धुन के बीच कपाट खोले गए। कपाट खुलने के साथ ही दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ने लगे हैं।

बद्रीनाथ मंदिर  

नई दिल्ली: केदारनाथ के बाद सोमवार सुबह बद्रीनाथ मंदिर के कपाट भी दर्शन के लिए खुल गए। सोमवार सुबह 4:30 बजे वैदिक मंत्रोच्चार और सेना बैंड की धुन के बीच कपाट खोले गए। कपाट खुलने के साथ ही दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ने लगे हैं। इससे पहले रविवार सुबह  केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले थे। यह हिंदुओं के चार धाम में से एक धाम है। ये मंदिर अलकनंदा नदी के किनारे उत्तराखंड राज्य के चमोली जिले में स्थित है। अब अगले 6 माह तक ये कपाट खुले रहेंगे।

मंदिर के कपाट खोलने से पहले भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया था। इसके साथ ही मंदिर की भी खास सजावट की गई थी। पूरा मंदिर फूलों और लाइट से चमक उठा। इससे पहले रविवार को केदारनाथ मंदिर के भी कपाट खोले गए। उत्तराखंड के राज्यपाल के के पॉल और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कपाट खुलते ही सबसे पहले पूजा-अर्चना की। रविवार सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर मंदिर के द्वार खोले। बाबा केदार की प्रतिमा को उखीमठ के ओमकारेश्वर मंदिर से फूलों से सजी पालकी में यहां लाया गया। केदारनाथ और बद्रीनाथ के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम की यात्रा करने वालों श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें: इस बार केदारनाथ धाम में बदला-बदला सा है बहुत कुछ 

ये भी पढ़ें: केदारनाथ मंदिर के कपाट खुले, इन्होंने की सबसे पहले पूजा-अर्चना

देश की राजनीतिक खबरें INDIA NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर