Lucky Gems: सोई किस्मत जगा देते हैं ये 5 चमत्कारी रत्न, धन-संपत्ति की नहीं रहती कमी

Lucky Gems: ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक मोर्चे पर समस्या से बचने के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं। ज्योतिषविद कहते हैं कि आर्थिक मोर्चे पर ऐसी परेशानियों का सामना करने वाले लोगों को अपने हाथ की अंगुलियों में कुछ खास किस्म के रत्न पहनने चाहिए।

Lucky Gems
सोई किस्मत जगा देते हैं ये 5 चमत्कारी रत्न 
मुख्य बातें
  • 5 लकी रत्न चमकाएंगे किस्मत
  • नहीं रहेगी पैसों की तंगी
  • नौकरी-व्यापार में भी सफलता

Lucky Gems: आप ऐसे कई लोगों को जानते होंगे जो आय के अच्छे स्रोत होने के बावजूद आर्थिक तंगी का सामना करते हैं। इनके हाथ में पैसा आते ही चला जाता है। खर्चों पर नियंत्रण नहीं रहता है। कर्जों का बोझ उनके कंधों से कभी नहीं उतरता। धन की तिजोरी या पर्स हमेशा खाली रहते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इस समस्या से बचने के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं। ज्योतिषविद कहते हैं कि आर्थिक मोर्चे पर ऐसी परेशानियों का सामना करने वाले लोगों को अपने हाथ की अंगुलियों में कुछ खास किस्म के रत्न पहनने चाहिए।

सुनहला रत्न
 यदि आपके खर्चे बेवजह बढ़ रहे हैं। कर्जे कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं तो अपनी अंगुली में सुनहला रत्न धारण कर लें। इसे धारण करते ही आप खुद जीवन में अच्छा बदलाव महसूस करेंगे।

Also Read: शिक्षा और करियर में यदि पानी है सफलता, छात्र आज ही छोड़ दें ये बुरी आदतें

माक्षिम रत्न

अगर आप ज्यादा मेहनत करते हैं और उसका पर्याप्त फल आपको नहीं मिल रहा है तो अंगुली में माक्षिक रत्न धारण करें। इससे पहनने से आय के स्रोत बढ़ेंगे। नौकरी व्यापार में अच्छे अवसर आपके हाथ लग सकते हैं।

पन्ना

व्यवसाय में सफलता और नौकरी में तरक्की चाहते हैं तो हाथ में पन्ना रत्न धारण करें। इससे आपके अंदर गजब का आत्मविश्वास पैदा होगा। तार्किक शक्ति भी बढ़ेगी। व्यक्तित्व में ये क्वालिटीज आने के बाद यकीनन आपको लाभ होगा।

Also Read: घर की छत पर भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये 5 चीजें, बना देंगी कंगाल

नीलम

अगर आप कर्जों से परेशान है। घर में हमेशा पैसों की किल्लत रहती है तो अंगुली में नीलम रत्न धारण कर लें। जल्दी ही आपकी तमाम परेशानियों का अंत हो जाएगा। ख्याल रखें कि इसके साथ माणिक, मूंगा और पुखराज रत्न नहीं पहना जाता है।

टाइगर रत्न

आर्थिक मोर्चे पर परेशानियां झेल रहे लोग टाइगर रत्न भी धारण कर सकते हैं। इसे धारण करने से जीवन में चल रही आर्थिक चुनौतियों से आपको छुटकारा मिल सकता है।

डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर