Vastu Tips Fitkari Ke Upay: फिटकरी के इन उपायों से दूर होगा घर का वास्तु दोष, इस तरह करें इस्तेमाल

Fitkari Remedies: वास्तु दोष होने से घर पर नकारात्मकता का वास होने लगता है और धीरे-धीरे समस्याएं शुरू हो जाती है। लेकिन छोटी सी फिटकरी के उपाय से आपकी सभी समस्याएं दूर हो सकती है। फिटकरी के ये उपाय घर पर नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश होने से रोकते हैं।

Fitkiri Ke Upay
फिटकरी के उपाय से दूर करें वास्तु दोष 
मुख्य बातें
  • फिटकरी के उपाय से दूर होगा वास्तु दोष
  • नेगेटिव ऊर्जा को घर पर प्रवेश करने से रोकती है फिटकरी
  • छोटी सी फिटकरी के उपाय से बड़ी समस्याओं से मिलती है मुक्ति

 Vastu Tips Fitkari Ke Upay: वास्तु दोष होने से घर पर नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है, जिससे आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव पड़ता है। लेकिन आप घर पर मौजूद छोटी-छोटी वस्तुओं से वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं। आपके रसोई घर पर ही मौजूद कुछ चीजों से वास्तु के बड़े से बड़े दोष को दूर किया जा सकता है। वास्तु में हल्दी, नमक, मिर्च, सरसों और फिटकरी जैसे वस्तुओं से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिसका इस्तेमाल कर वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है। वास्तु दोष दूर करने के लिए फिटकरी को काफी प्रभावी माना गया है।

फिटकरी से जुड़े कुछ अचूक और आसान उपाय से न सिर्फ घर पर मौजूद नकरात्नक ऊर्जा दूर होती है बल्कि इससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है और घर पर सुख, शांति व समृद्धि बनी रहती है। जानते हैं फिटकरी से जुड़े उपायों के बारे में।

Also Read:Ganeshotsav 2022 Bhajan: बप्पा की भक्ति में होना चाहते हैं मगन, तो सुनिए ये मधुर भजन

फिटकरी के उपाय

  • घर पर यदि वास्तु संबंधी कोई दोष है तो इसके लिए आप एक कटोरी में कुछ फिटकिरी के टुकड़े रख दें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि फिटकरी वाली कटोरी किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां किसी की नजर इस पर पड़े। इससे धीरे-धीरे घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होने लगती है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि समय-समय पर आप कटोरी में फिटकरी को बदलते भी रहें।
  • लगातार प्रयास करने और खूब मेहनत के बावजूद भी आपको व्यापार या नौकरी में सफलता हासिल नहीं हो रही है तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। आप एक काले कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांध लें और इसे घर या दुकान के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे नकारात्मकता दूर होती है और बिजनेस में लाभ होने लगता है।
  • घर पर किसी सदस्य का लगातार अस्वस्थ रहना भी वास्तु दोष का कारण होता है। इस समस्या के उपाय के लिए आप पोंछा लगाने वाले पानी में फिटकरी डाल दें और इस फिटकरी वाले पानी से घर पर पोंछा लगाएं। इससे घर के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।
  • वास्तु में दिशा व स्थान का विशेष महत्व होता है। फिटकरी को यदि उचित स्थान पर रखा जाए तो यह वास्तु दोष दूर करने में कारगर साबित होता है। आप घर खिड़की और दरवाजे के आसपास फिटकरी का टुकड़ा रख सकते हैं। इससे नकारात्मक ऊर्जा घर पर प्रवेश नहीं करती।
  • घर पर कलह-क्लेश की स्थिति बनी रहती है और परिवार जनों में हमेशा ही लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो इसके लिए आप एक शीशे की प्लेट या कटोरी में फिटकरी रखें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि एक महीने में इसे बदलते रहें।

Also Read: Gem Astrology: रत्नों की जगह धारण करें ग्रह से संबंधित जड़ी बूटी, होंगे फायदे

छोटी सी फिटकरी के इन उपायों से आपको बड़ी से बड़ी परेशानी से मुक्ति मिल सकती है। साथ ही फिटकरी ज्यादा महंगी भी नहीं होती, इसलिए हर व्यक्ति इसे खरीदकर अपनी समस्याओं से समाधान पा सकता है। साथ ही फिटकरी में औषधीय और एंटी-बैक्‍टीरियल गुण भी पाए जाते हैं। 

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर