Monday Shiv Chalisa: सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा करते समय जरुर सुने शिव चालीसा, प्रभु की बनी रहती है कृपा

आध्यात्म
Updated Nov 02, 2020 | 08:52 IST

Monday Special Shiv Chalisa: हिन्दू धर्म में भोलेनाथ को त्रिदेव भी कहा जाता है। भोलेनाथ को कोई रुद्र तो कोई नीलकंठ के नाम से पुकारता है। सोमवार के दिन सुनते हैं भगवान शिव की ये चालीसा।

Monday Special Shiv Chalisa: हिन्दू धर्म में भोलेनाथ को त्रिदेव भी कहा जाता है। भोलेनाथ को कोई रुद्र तो कोई नीलकंठ के नाम से पुकारता है। सोमवार को शिव चालीसा, रुद्राष्टकम और महामृत्‍युंजय मंत्र श्रवण करने, पाठ करने का काफी लाभ प्राप्त होता है। ऐसी मान्यता है कि भगवान शंकर की चालीसा का रोजाना पाठ करने से वह हर दुख हर लेते है। शिव जी पूजा करने नियम अनुसार करने और सही से मंत्र बोलने से बेहद लाभ होता है। पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक भगवान शंकर की पूजा यूं तो सुबह से लेकर रात तक लाभकारी है लेकिन कहते हैं कि रात के दिन भगवान शंकर की पूजा करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है और भगवान शंकर जल्द प्रसन्न होते हैं। आइये आज सोमवार के दिन सुनते हैं भगवान शिव की ये चालीसा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर