Somwar Special Puja: मात्र 5 सोमवार यह उपाय करके सारी मनोकामनाएं होंगी पूरी, शिवपुराण में है उल्लेख

सोमवार का दिन हर काम के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं मनोकामना को पूर्ण करने के कुछ उपाय, जिनका उल्लेख शिवपुराण में भी मिलता है।

Monday ke Upay
सोमवार के उपाय 
मुख्य बातें
  • किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए सोमवार का दिन होता है उत्तम।
  • बच्चों की पढ़ाई की समस्या को दूर करेंगे ये उपाय।
  • शिवपुराण में मिलता है इन समस्याओं के लिए विधियों और उपायों का उल्लेख।

सोमवार का दिन हर काम के लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं। यदि आपका कोई भी काम पूरा नहीं हो पा रहा हो, तो आप सोमवार के दिन कुछ उपाय करके इस सभी कार्यों को पूर्ण कर सकते हैं। यदि आपके बच्चे पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे रहे हो, तो उस समस्या को भी इन पांच उपायों के द्वारा आप हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं।

तो आइए जानें सोमवार को वह कौन से हैं पांच उपाय, जिन्हें हम करके सारी समस्याओं को हमेशा के लिए खत्म कर सकते हैं और अपनी जिंदगी खुश-खुश बिता सकते हैं।

सोमवार को करने वाले उपाय:

1. शिवपुराण के अनुसार, यदि हम सोमवार के दिन सुबह-सुबह नहा कर शिवजी को चावल की खीर चढ़ाएं, तो भगवान प्रसन्न होकर हमारी सारी मनोकामना को पूर्ण कर देते हैं।

2. यदि आपकी शादी नहीं हो रही हो, तो आप सोमवार के दिन सोलह सिंगार का सामान पार्वती मां को चढ़ाएं। ऐसा करने से पार्वती मां बहुत जल्दी प्रसन्न होती हैं और आपकी शादी बहुत जल्दी हो जाएगी।

3. यदि आपके बच्चे पढ़ाई में ध्यान नहीं दे रहे हो, तो सोमवार के दिन एक मुट्ठी गेहूं का दाना शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा से आपके बच्चे पढ़ाई में बहुत अच्छा करने लगेंगे।

4. यदि आपको संतान नहीं हो रहा हो, तो गेहूं के दाने शिवलिंग पर चढ़ाने के साथ-साथ एक कटोरी दूध में चीनी मिलाकर 21 सोमवार शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी संतान की प्राप्ति हो जाएगी।

5. सोमवार के दिन आप किसी गरीब को पैसा दान करते हैं, तो ऐसा करने से भगवान का आशीर्वाद आप के ऊपर बना रहता है और घर में धन की कभी कमी नहीं आती हैं।

6. यदि आपका काम होते-होते अटक जा रहा हो, तो सोमवार के दिन माता लक्ष्मी को लाल चुनरी में कपूर और लौंग डालकर एक सोमवार को चढ़ाएं। ऐसा करने से  आपका अटका हुआ सारा काम पूर्ण हो जाएगा।

अगर आप अपने घर में धन हमेशा बनाएं रखना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन गरीबों को दान करने के साथ-साथ कच्चा चावल शिवलिंग पर जरुर चढ़ा कर चावल का दान जरूर करें। ऐसा करने से शिवजी की प्रशंसा आपके ऊपर बनी रहेगी और आपके घर में धन की कभी कमी नहीं आएगी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर