शनिवार को भूलकर भी घर ना लाएं ये 7 चीजें, जानें शनिदेव के प्रकोप से क्या खरीदने पर होगा कैसा परिणाम

शनिवार को 7 चीजें खरीदना बिल्कुल वर्जित बताया गया है और साथ ही ग्रंथों में इस बात का भी जिक्र मिलता है कि क्या खरीदने से क्या परिणाम हो सकते हैं।

Don't but these 7 things on Saturday
शनिवार को क्या ना खरीदें 
मुख्य बातें
  • शनिवार को खरीदना वर्जित मानी गई हैं कुछ चीजें
  • इस दिन नहीं करनी चाहिए 7 चीजों की खरीद
  • जानिए किस सामान को खरीदने का क्या हो सकता है परिणाम

लोगों की अलग-अलग मान्यताएं और आस्थाएं होती हैं जिनके आधार पर वह अपने जीवन में काम करते हैं। जो लोग वास्तव में भगवान में विश्वास करते हैं, वह धार्मिक चीजों में विश्वास करते हैं और हर पहलू का ध्यान रखते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनिवार को सप्ताह का सबसे अधिक भयभीत और अशुभ दिन माना जाता है।

लोग इसे शनिदेव के दिन के रूप में मानते हैं और आमतौर पर बहुत कुछ करने से बचते हैं। इसे बैड लक (दुर्भाग्य) का दिन भी कहा जाता है। आइए बात करते हैं इस बारे में कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में, जिन्हें शनिवार को खरीदने या घर लाने से बचना चाहिए।

1. 'लोहा' है बुरी किस्मत का संकेत:
लोहा खरीदना शनिवार के दिन शुभ नहीं माना जाता है। यह दुर्भाग्य का संकेत है और यदि आप इसे घर पर लाते हैं, तो यह आपके परिवार के सदस्यों, पत्नी आदि के साथ आपके रिश्तों को प्रभावित कर सकता है। यह भी कहा जाता है कि लोहे की चीजें खरीदने से शनि देव नाराज होते हैं जो बदले में आपके ही जीवन को नुकसान पहुंचाते हैं।

2. 'तेल' लाता है बीमारी:
ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को घर पर सरसों का तेल या वनस्पति तेल नहीं लाना चाहिए, क्योंकि यह बीमारी का संकेत है। विभिन्न हिंदू शास्त्रों के अनुसार, शनिवार को तेल खरीदने से आपकी स्वास्थ्य स्थिति प्रतिकूल हो जाती है और ऐसी संभावनाएं होती हैं कि आप किसी हानिकारक बीमारी की गिरफ्त में आ जाते हैं।

3. 'नमक' बढ़ा सकता है कर्ज:
शनिवार को नमक खरीदना नुकसान और बढ़े हुए कर्ज का संकेत है। जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं उन्हें शनिवार को घर पर बिल्कुल भी नमक नहीं खाना चाहिए। धन संबंधी मामलों के संदर्भ में, नमक का उपयोग आपके व्यवसाय को कम कर सकता है, कर्ज में वृद्धि, ऋण, शेयर बाजार में हानि आदि भी हो सकते हैं। इसके अलावा, यह व्यक्ति के खराब स्वास्थ्य का कारण बन सकता है।

4. 'कैंची' से होती है लड़ाई:
किसी को कैंची खरीदने या उपहार देने की सिफारिश शनिवार को नहीं की जाती है। आपके बहुत से लोगों ने यह भी कहा होगा कि किसी चीज को काटे बिना कैंची नहीं चलानी चाहिए, लेकिन शनिवार का दिन कैंची को लेकर विशेष रूप से वर्जित है। यह आपके परिवार और दोस्तों के साथ लड़ाई का कारण बनती है और बिगड़ते संबंधों का कारण भी बन सकती है।

5. 'झाड़ू' लाती है गरीबी:
इसमें कोई संदेह नहीं है, झाड़ू घर से नकारात्मक ऊर्जाओं को खत्म कर देती है और घर के अंदर एक सकारात्मक माहौल बनाती है। हालांकि, शनिवार और मंगलवार को, यह सलाह दी जाती है कि आपको कभी भी झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि यह गरीबी ला सकती है और आपकी वित्तीय स्थिरता को भी नुकसान पहुंचा सकती है।

6. 'स्याही' है विफलता का संकेत:
शनिवार को स्याही खरीदना अध्ययन और करियर के लिहाज से बहुत अशुभ माना जाता है। विशेष रूप से परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र शनिवार को स्याही खरीदने या बनाने से पूरी तरह से बचें। किताबें या कुछ अन्य अध्ययन सामग्री खरीदना अच्छा है लेकिन शनिवार को स्याही विफलता और बुरी किस्मत का संकेत है।

7. 'काले जूते' रोकेंगे प्रमोशन व करियर ग्रोथ:
शनिवार को काले जूते पहनना या खरीदना आपके लिए बुरे भाग्य का संकेत है। लोग यह भी कहते हैं कि काले चमड़े के जूते पहनने से आपका काम रुक सकता है और यहां तक कि आपको नौकरी से भी निकाल दिया जा सकता है। काले जूते आपके कार्यस्थल पर विफलताओं और संघर्षों को न्यौता दे सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर