Astrology Bhagwa Dhwaj Tips: घर की छत पर कैसे लगानी चाहिए ध्वजा, जानिए ज्योतिष में बताया सही तरीका

ज्यादातर लोग पूजा पाठ के बाद अपने घर के छत पर ध्वजा लगाते है। हिंदू धर्म के अनुसार ध्वजा लगाने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर होती है।

How to put Dhwaj on the roof of the house
घर के ऊपर ध्वजा कैसे लगाएं 
मुख्य बातें
  • वायव्य कोण में ध्वजा लगाना माना जाता है बेहद शुभ।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार स्वास्तिक या ऊँ लिखा हुआ ध्वजा लगाना है शुभ।
  • घर की छत पर ध्वजा लगाने से यश, कीर्ति और विजय की प्राप्ति।

Astrology Bhagwa Dhwaj Tips: हमारे देश में अधिकतर लोग घरों की छत पर ध्वजा लगाते है। हिंदू धर्म में ध्वजा लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है, कि घर पर ध्वजा लगाने से घर की जितनी भी बुरी शक्तियां है, वह हमेशा के लिए नाश हो जाती है। क्या आपको पता है, कि ज्योतिषियों के अनुसार ध्वजा लगाने के कुछ अलग अर्थ होते है। अगर नहीं, तो आइए जाने ज्योतिषियों के अनुसार किस तरह का ध्वजा छत पर लगाना लाभकारी होता है।

ज्योतिष के अनुसार छत पर किस तरह से लगाएं ध्वजा:

1. ध्वजा के रंग पर रखें विशेष ध्यान:
अक्सर लोग घर की छत पर कई तरह का ध्वजा को लगाते है। यदि आप ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गेरुआ, भगवा या केसरिया रंग का ध्वजा लगाएं, तो यह बेहद लाभकारी होता हैं।

2. ध्वजा को लगाने की सही दिशा:
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के ऊपर वायव्य कोण में ध्वजा लगाना बेहद शुभ माना जाता है। यदि आपका घर सही दिशा में ना हो, तो किसी ज्योतिष से परामर्श करके ही ध्वजा को लगाएं।

3. कैसे ध्वजा को लगाएं:
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार स्वास्तिक या ऊँ लिखा हुआ केसरिया ध्वजा घर की छत पर लगाना बेहद शुभ माना जाता है।

4. ध्वजा लगाने के फायदे:
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर की छत पर ध्वजा लगाने से यश, कृति और विजय की प्राप्ति होती हैं। इससे घर में रहने वाले लोगों के शोक, दोष और रोगों का नाश होता हैं। इससे घर में सुख और समृद्धि आती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर