Mangalvar Vrat Vidhi: मंगलवार के व्रत से मिलेगी भय और चिंताओं से मुक्ति, होगी बजरंगबली की भरपूर कृपा

आध्यात्म
Updated Feb 24, 2020 | 16:48 IST

Mangalvar Vrat Vidhi: मंगलवार का दिन बजरंगबली का दिन माना जाता है, इस दिन व्रत और कथा करने से कई समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

Mangalvar Vrat Vidhi: मंगलवार के दिन हनुमान जी की कृपा होती है, अगर आप किसी मुकदमें में फंसे हैं तो भी ये व्रत आपके लिए कारगर साबित हो सकता है। इस दिन सुबह जल्दी उठकर, स्नान करने से और हनुमान जी की पूजा करने से आपके सारे कष्ट दूर हो सकते हैं। इस दिन हनुमान जी को बूंदी के प्रसाद का भोद लगाया जाता है, ऐसा करने से आपकी एकाग्रता की समस्या भी दूर हो सकती है। ऐसा माना जाता है कि 21 व्रत रखने से आपकी इच्छा पूरी हो जाती है। इस दिन आपको लााल रंग के वस्त्र पहनने चाहिए, हनुमान जी की पूजा के साथ-साथ राम जी और सीता जी की भी उपासना करनी चाहिए। इस दिन हनुमान जी को चमेली का तेल भी चढ़ाना चाहिए, इसके अलावा भोजन में मीठा ही खाना चाहिए। गुड़ का दान करने से आपको फायदा होगा और आपकी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी। इस वीडियो में आप पूरी व्रत विधि देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर