Shukrvar Special Lakshmi Ji Bhajan: शुक्रवार को सुनें माता लक्ष्मी का भजन, नहीं होगी धन-धान्य की कमी

आध्यात्म
Updated Mar 12, 2020 | 15:49 IST

Laxmi Mata Bhajan Video: माता लक्ष्मी का व्रत और पूजन करने वाले भक्तों को धन और वैभव की कोई समस्या नहीं होती है। माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है।

हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार माता लक्ष्मी को धन-धान्य की देवी माना जाता है। वहीं शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के लिए व्रत किया जाता है। मान्यता है कि इनके पूजन से धन और वैभव की कमी नहीं होती है। शुक्रवार के व्रत ग्यारह या इक्कीस हफ्तों तक किया जाता है। माता लक्ष्मी का पूजन करने से धन से जुड़ी समस्याओं का अंत होता है। व्रत करने वाले भक्त शाम को माता लक्ष्मी का पूजन करें। इसी के साथ माता की आरती करना लाभदायक होता है। वैभव लक्ष्मी का व्रत करने वाले कलश में जल भरकर उसे लाल कपड़े पर रख दें। इसके साथ माता की तस्वीर का पूजन करें। मान्यता है कि माता लक्ष्मी का भजन करने से वह प्रसन्न होती हैं। इस वीडियो में माता लक्ष्मी का भजन सुन सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर