Shanivar Special Vrat Vidhi Video: शनिवार को काले तिल और दाल करें दान होगा भरपूर लाभ, जानें सही व्रत विधि

आध्यात्म
Updated Jul 11, 2020 | 00:07 IST

Shanivar Special Vrat Vidhi Video: शनिदेव की पूजा से आपके घर में अवश्य शांति आती है और आप सारे कष्टों से भी दूर रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं।

Shanivar Special Vrat Vidhi Video: शनिवार का दिन शनि देव का माना जाता है और इस दिन कई लोग पीपल के पेड़ की भी पूजा अर्चना करते हैं। ऐसा माना जाता है कि शनि देव की उपासने से व्यक्ति राजा भी बन सकता है और सारे दुखों से भी मुक्त रहता है। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक भी जलाया जाता है और काली वस्तुओं का दान किया जाता है, जैसे- काली उड़द की दाल, काली सरसों या काले कपड़े आदि। लेकिन शनिदेव की उपासना करने के लिए जरूरी है, कि आप उनके भजन सुनें और अपने परिवार के सदस्यों को भी सुनाएं। ऐसा करने से आपकी सारी मुश्किलें दूर हो सकती हैं और धन की कमी भी महसूस नहीं होती है। ऐसा माना जाता है कि शनि देव के व्रत रखने से व्यक्ति के मन में शांति पैदा होती है और शनि महाराज की कृपा भी बनी रहती है। आप भी शनिवार के दिन शनि देव के भजन देख सकते हैं और इस वीडियो में व्रत विधि भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर