अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ी सात्विक साईराज कोरोना पॉजिटिव

Satwiksairaj Rankireddy Corona positive: युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Satwiksairaj Rankireddy
Satwiksairaj Rankireddy  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली, 27 अगस्त: कोरोना वायरस का कहर देश में थमने का नाम  नहीं ले रहा है। तमाम क्षेत्रों की बड़ी हस्तियां भी इस वायरस की चपेट में आई हैं और खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा है। ताजा खबर बैडमिंटन जगत से है। इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिये चुने गए 20 वर्षीय भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक साइराज रांकिरेड्डी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं।

सात्विक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब वो एक सप्ताह से घर में पृथकवास में हैं। इस पुरूष युगल खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं हैं। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार शनिवार को ऑनलाइन समारोह में दिये जायेंगे।

सात्विक ने अमलापुरम में अपने घर से पीटीआई से कहा, ‘‘कुछ दिन पहले ही मैने जांच कराई और मैं पॉजिटिव निकला। मैं पांच दिन से पृथकवास पर हूं। मेरा आरटी पीसीआर भी पॉजिटिव रहा है।’’

माता-पिता व दोस्त सुरक्षित

उन्होंने कहा, ‘‘मैं दवा ले रहा हूं। कोई लक्षण नहीं है। मेरे माता पिता और दोस्तों में कोई पॉजिटिव नहीं है।’’ वह तीन दिन बाद फिर टेस्ट करायेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी एन. सिक्की रेड्डी और फिजियोथैरेपिस्ट किरण सी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया था।

अगली खबर