विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अर्मांड डुप्लांटिस ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लगाई 6.21 मीटर की ऊंची कूद

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jul 25, 2022 | 16:46 IST

Armand Duplantis in World Athletics Championships: अर्मांड डुप्लांटिस ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। उन्होंने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Armand Duplantis
अर्मांड डुप्लांटिस  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप
  • डुप्लांटिस ने दर्ज किया नया रिकार्ड
  • डुप्लांटिस ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

यूजीन (अमेरिका): स्वीडन के अर्मांड डुप्लांटिस ने सोमवार (आईएसटी) को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 6.21 मीटर के साथ पुरुषों के पोल वॉल्ट में एक नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया।

डुप्लांटिस ने अपने ही रिकॉर्ड 6.00 मीटर को तोड़ते हुए 6.20 मीटर का एक नया रिकार्ड दर्ज किया। पिछला रिकॉर्ड उन्होंने मार्च में विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप में एक सेंटीमीटर से स्थापित किया था।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के क्रिस्टोफर निल्सन अपने पहले प्रयास में 5.94 मीटर के साथ उपविजेता रहे। फिलीपींस के अर्नेस्ट जॉन ओबिएना ने एक और प्रयास के बाद कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें: 'ओलंपिक से मुश्किल है वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स', नीरज चोपड़ा ने सिल्‍वर मेडल जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

नाइजीरिया की टोबी अमुसन ने महिलाओं की 100 मीटर दौड़ का खिताब अपने नाम किया। जमैका की ब्रिटनी एंडरसन और प्यूटरे रिको की जैस्मीन कैमाचो-क्विन क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

इस बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका ने दोहरी जीत हासिल करने के लिए महिलाओं की 4.400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। वहीं, तलिथा डिग्स, एबी स्टेनर, ब्रिटन विल्सन और सिडनी मैकलॉघलिन ने तीन मिनट और 17.79 सेकंड के साथ जीत हासिल की।

अगली खबर