IOA ने की राष्ट्रमंडल गेम्स 2026 में निशानेबाजी और कुश्ती को शामिल करने की सिफारिश

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jul 26, 2022 | 23:34 IST

Victoria 2026 Commonwealth Games: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने राष्ट्रमंडल गेम्स 2026 में निशानेबाजी और कुश्ती को शामिल करने की सिफारिश की है।

Anil Khanna Anandeshwar Panday and Dame Louise Martin
अनिल खन्ना, डेम लुईस मार्टिन और आनंदेश्वर पांडे 
मुख्य बातें
  • विक्टोरिया 2026 राष्ट्रमंडल गेम्स
  • कुश्ती-निशानेबाजी की सिफारिश
  • लुईस मार्टिन के सामने रखी गई बात

बर्मिघम: भारतीय ओलंपिक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल खन्ना और कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे ने राष्ट्रमंडल गेम्स महासंघ के प्रमुख डेम लुईस मार्टिन से विक्टोरिया 2026 राष्ट्रमंडल गेम्स के अंतिम खेल कार्यक्रम में कुश्ती और निशानेबाजी को शामिल करने का अनुरोध किया है। दोनों ने मंगलवार को यहां सीजीएफ की वार्षिक आम बैठक के दौरान अपने विचार साझा किए।

खन्ना और पांडे ने सीजीएफ अध्यक्ष को बताया कि आईओए विक्टोरिया 2026 राष्ट्रमंडल गेम्स की आयोजन समिति के सामने एक प्रस्तुति देने को तैयार है, ताकि यह रेखांकित किया जा सके कि कुश्ती और निशानेबाजी को शामिल करने से आयोजन का कद कैसे बढ़ेगा और साथ ही दो खेलों द्वारा आदर्शो को भी मजबूत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: टोक्‍यो ओलंपिक में मेडल विजेताओं को IOA ने किया सम्‍मानित, खेल मंत्री का टॉप्‍स स्‍कीम में विस्‍तार का वादा

इसके अलावा, आईओए भारतीय राष्ट्रीय राइफल्स संघ (एनआरएआई) और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के साथ काम कर रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विक्टोरिया 2026 राष्ट्रमंडल खेलों के अंतिम कार्यक्रम में निशानेबाजी और कुश्ती को शामिल करने के लिए वे एक रोडमैप तैयार करने के लिए दो खेलों के अंतर्राष्ट्रीय महासंघों के साथ सक्रिय चर्चा में संलग्न हों।

खन्ना और पांडे ने यह भी अनुरोध किया कि आईओए सदस्यों को सीजीएफ समितियों में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अनुमति दी जाए।

अगली खबर