FIFA WC Qualifiers: सर्बिया ने रोनाल्डो को सकते में डाला, पुर्तगाल को हराकर विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 15, 2021 | 11:57 IST

Portugal vs Serbia, FIFA World Cup 2022 Qualifiers: सर्बिया ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और पुर्तगाल को सकते में डाल दिया है। सर्बिया की टीम पुर्तगाल को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब हो गई।

Portugal vs Serbia
सर्बिया ने पुर्तगाल को दिया झटका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर्स
  • सर्बिया ने पुर्तगाल को दिया झटका
  • सर्बिया ने क्वालीफाई कर लिया है

लिस्बन: स्पेन, सर्बिया और क्रोएशिया ने अगले साल कतर में होने वाले विश्व कप फुटबॉल के लिए क्वालीफाई कर लिया है लेकिन स्वीडन, पुर्तगाल और रूस को अभी इंतजार करना पड़ेगा। अलेक्सांद्र मित्रोविच के 90वें मिनट में हेडर से किए गए गोल ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और पुर्तगाल को सकते में डाल दिया जिससे सर्बिया ने लिस्बन में खेले गए इस मैच में 2-1 से जीत दर्ज करके विश्व कप में सीधे प्रवेश किया। पुर्तगाल को क्वालीफाई करने के लिए केवल ड्रा की जरूरत थी लेकिन मित्रोविच के गोल ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सर्बिया इस जीत से ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा।

पुर्तगाल के पास अब भी क्वालीफाई करने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे मार्च में प्लेऑफ में शीर्ष चार टीमों में जगह बनानी होगी। पुर्तगाल की तरफ से रेनाटो सांचेज ने दूसरे मिनट में गोल करके उसे मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था लेकिन डुसान टैडिच 33वें मिनट में सर्बिया की तरफ से बराबरी का गोल दागने में सफल रहे। मित्रोविच के हेडर से दर्शक और पुर्तगाल के खिलाड़ी सन्न रह गए। इनमें रोनाल्डो भी शामिल थे जो अंतिम सीटी बजने के बाद गुमसुम होकर मैदान पर बैठ गए। ग्रुप ए के एक अन्य मैच में आयरलैंड ने लक्समबर्ग को 3-0 से हराया।

स्पेन को क्वालीफाई करने के लिए स्वीडन के खिलाफ अपने अंतिम मैच में केवल ड्रा की जरूरत थी लेकिन उसने स्थानापन्न खिलाड़ी अलवारो मोराटा के 86वें मिनट में किए गए गोल से ग्रुप बी में 1-0 से जीत दर्ज की। इससे स्वीडन के स्टार जलाटन इब्राहिमोविच की एक अन्य विश्व कप में खेलने की उम्मीदें प्लेऑफ पर टिक गयी हैं। ग्रुप बी में ही यूनान और कोसावो का मैच 1-1 से ड्रा छूटा। ग्रुप ए की दोनों टीमें पहले ही क्वालीफाई करने की दौड़ से बाहर हो गयी थी।

क्रोएशिया ने रूसी डिफेंडर फेडोर कुद्रियाशोव के 81वें मिनट में किए गए आत्मघाती गोल की मदद से 1-0 से जीत दर्ज की। इस जीत से क्रोएशिया ग्रुप एच में शीर्ष पर रहा। रूस भी अब प्लेऑफ में खेलेगा जो अगले साल 24 मार्च से शुरू होंगे। इस ग्रुप में तीसरे स्थान की टीम स्लोवाकिया ने माल्टा पर 6-0 से जीत दर्ज की जिसमें ओंडरेज डुडा की हैट्रिक शामिल है। एक अन्य मैच में स्लोवेनिया ने साइप्रस को 2-1 से हराया। जर्मनी ग्रुप जे से पहले ही विश्व कप में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था लेकिन उसने आर्मेनिया को 4-1 से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

अगली खबर