सबसे बड़ा रिकॉर्डः फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jan 21, 2021 | 18:15 IST

Cristiano Ronaldo now the top scorer in Football history: इटली के जुवेंटस क्लब से खेलने वाले महान पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब इतिहास में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Cristiano Ronaldo
क्रिस्टियानो रोनाल्डो  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा नया इतिहास
  • फुटबॉल इतिहास में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने
  • रोनाल्डो ने जोसेफ बिकान के रिकॉर्ड को तोड़ा

रोमः पुर्तगाल और जुवेंतस के सुपरस्टार क्रिस्टीयानो रोनाल्डो फुटबाल इतिहास के टॉप स्कोरर बन गए हैं। रोनाल्डो की टीम जुवेंतस ने नापोली को 2-0 से हराकर इटेलियन सुपर कप का खिताब नौवीं बार जीता और इस मैच में रोनाल्डो ने भी गोल किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक यह उनके करियर का 760वां गोल है। अब रोनाल्डो दुनिया में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने गए हैं। रोनाल्डो ने जोसेफ बिकान के 759 गोलों के रिकार्ड को पीछे छोड़ा।

रोनाल्डो ने सबसे अधिक 311 गोल स्पेनिश फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड के लिए किए हैं। इसके अलावा वह मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए 84, स्पोटिंग सीपी के लिए तीन और जुवेंतस के लिए 67 गोल कर चुके हैं।

पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के लिए रोनाल्डो ने 170 मैचों में 102 गोल किए हैं। वह पुर्तगाल की यू-15, यू-17, यू-20, यू-21 और यू-23 टीमें के लिए भी खेल चुके हैं।

रोनाल्डो ने युवेंतस के लिए चौथा खिताब जीता है। रोनाल्डो ने इस खिताबी जीत पर खुशी जताते हुए कहा, "मैं इटली में अपने चौथे खिताब को लेकर बहुत खुश हूं। मैं युवेंतस से प्यार करता हूं और चाहता हूं कि यह टीम हमेशा जीतती रहे।"

अगली खबर