क्रिस्टियानो रोनाल्डो का एक और बड़ा रिकॉर्ड, 758वां गोल करके पेले को पीछे छोड़ा

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jan 04, 2021 | 17:06 IST

Cristiano Ronaldo scores 758th Goal of career: पुर्तगाली स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंटस की ओर से खेलते हुए एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। उन्होंने पेले को पीछे छोड़ दिया है।

Cristiano Ronaldo
क्रिस्टियानो रोनाल्डो  |  तस्वीर साभार: AP

तुरिन: करिश्माई खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के करियर के रिकॉर्ड 758वें गोल की मदद से जुवेंतस ने सेरी-ए में यूडीनीज को 4-1 से हरा दिया। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को जीत की पटरी पर लौटने के बाद जुवेंतस की टीम अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। इस मैच में रोनाल्डो ने 31वें और 70वें मिनट में दो गोल दागे। चिएसा ने 49वें और डायबाला ने इंजुरी टाइम में गोल किया। यूडीनीज की ओर से जेगलार ने 90वें मिनट में गोल किया।

रोनाल्डो का सीजन का यह 14वां लीग गोल है। यूडीनीज अब 13वें स्थान पर है और टीम को पिछले चार मैचों में एक भी जीत नहीं मिली है।गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, रोनाल्डो ने इसके साथ ही ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी पेले के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। रोनाल्डो सर्वकालिक गोल करने वाले फुटबालरों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

रोनाल्डो का मैच का दूसरा गोल उनके करियर की 758वां गोल था और इसके साथ ही उन्होंने अब ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर पेले के 757 गोल (680 क्लब, 77 नेशनल टीम) को पीछे छोड़ दिया।

रोनाल्डो के अब 758 गोल हो गए हैं। रोनाल्डो ने अब तक क्लब के लिए अब तक 656 और अपनी पुर्तगाल राष्ट्रीय टीम के लिए 1021 गोल किए हैं। सर्वाधिक गोल दागने के मामले में चेक गणराज्य के जोसफ बिकान पहले नंबर पर है। रोनाल्डो अब बिकान की बराबरी करने से सिर्फ एक गोल पीछे हैं।

अगली खबर