ATP Finals: डेनियल मेदवेदेव ने रचा इतिहास, थीम को हराकर जीता पहला एटीपी फाइनल्स खिताब

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 23, 2020 | 21:27 IST

Daniel Medvedev wins ATP Finals title: डोमिनिक थीम को फाइनल मुकाबले में शिकस्त देकर डेनियल मेदवेदेव ने पहली बार एटीपी फाइनल्स का प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की।

Daniel Medvedev
डेनियल मेदवेदेव  |  तस्वीर साभार: AP

लंदन, 23 नवंबर: डेनियल मेदवेदेव ने डोमीनिक थीम को कड़े मुकाबले में हराकर एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के रूप में अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता।
मेदवेदेव ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए रविवार को हुए फाइनल में अमेरिकी ओपन चैंपियन और दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी थीम को 4-6, 7-6, 6-4 से हराया।

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने खिताबी जीत के दौरान दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और नंबर दो रफेल नडाल को भी शिकस्त दी और वह सत्रांत चैंपियनिशप में विश्व रैंकिंग में शीर्ष तीन पर काबिज खिलाड़ियों को हराने वाले पहले खिलाड़ी बने। वह 1990 से किसी भी प्रतियोगित में शीर्ष तीन खिलाड़ियों को हराने वाले सिर्फ चौथे खिलाड़ी हैं।

रूस के 24 साल के खिलाड़ी ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘‘यह काफी मायने रखता है। यह दर्शाता है कि जब मैं अच्छा खेल रहा हूं, जब मैं मानसिक, शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं तो मैं क्या करने में सक्षम हूं। इसलिए मुझे पता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं। बस कुछ और अधिक बार ऐसे नतीजे देने होंगे।’’

अगली खबर